Korba Fake Jewelery Seized

Korba Fake Jewelery Seized: चांदी के जेवरों में सोने की परत.. उर्जाधानी में ठगी को अंजाम देने की फिराक में थे दो ठग, ऐसे चढ़े गए हत्थे

Korba Fake Jewelery Seized चांदी के जेवरों में सोने की परत.. उर्जाधानी में ठगी को अंजाम देने की फिराक में थे दो ठग, ऐसे चढ़े गए हत्थे

Edited By :   October 12, 2023 / 05:25 PM IST

कोरबा : अगर कोई व्यक्ति सोने के जेवर बेचने या गिरवी रखने का प्रस्ताव देता है, तो जरा संभलकर। आप सस्ता सोना के फेर में ठगी के शिकार हो सकते है। ऐसे ही एक गिरोह के तीन सदस्यों को कोरबा की सीएसईबी पुलिस ने पकड़ने में सफलता पाई है। आरोपियो से भारी मात्रा में सोने के नकली जेवर बरामद किया गया है।

किसानों ने सड़कों पर फेंका 200 रुपए किलो वाला टमाटर! बोले- अब पौधों को भी उखाड़ फेंकेंगे..जानें वजह

दरअसल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शहर में वाहन जांच तेज कर दी गई है। इसी कड़ी में टीपी नगर चौक में सीएसईबी पुलिस की टीम वाहन जांच कर रही थी। इस दौरान चौकी प्रभारी नवीन पटेल की नजर बाइक सवार युवकों पर पड़ी। जब बाइक सवारों को रोककर तलाशी ली गई तो तीन नग सोने के हार व 12 नग चूड़ी बरामद हुआ।

पुलिस की पूछताछ में युवक जेवर के संबंध में न तो दस्तावेज प्रस्तुत कर सके और न ही संतोषजनक जवाब दे सके। पुलिस बाइक सवार तीनो युवकों को पकड़कर चौकी ले आई। पूछताछ करने पर युवकों ने अपना नाम मिर्जापुर यूपी निवासी अभिनव श्रीवास्तव व मोहम्मद आमिर खान तथा ग्राम नोनबिर्रा करतला निवासी शेख मुनव्वर बताया। पुलिस को पूछताछ के दौरान संदेह हुआ। ज्वेलरी शाप में सराफा कारोबारी से जांच कराने पर जेवर नकली होने का खुलासा हुआ।

CG Crime: मध्यप्रदेश से दुर्ग आ रहा था शख्स, कार में रखा था इतने लाख रुपए, देखकर पुलिस भी रह गई दंग 

दरअसल जेवर चांदी के थे, उस पर सोने की पालिश लगी थी। जिसका इस्तेमाल ठगी के लिए होने की आशंका जताई जा रही है। बहरहाल बहरहाल धारा 102 के तहत जेवर को जप्त किया गया है। मामले में आरोपियों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कारवाई की गई है। पुलिस को पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि उन्होंने निहारिका के समीप स्थित आईडीएफसी बैंक में चार नग चूड़ी गिरवी रखे है। इसके एवज में 1लाख 53 हजार रुपए लोन लिया है। मामले से पुलिस ने बैंक प्रबंधन को अवगत करा दिया है। हालांकि प्रबंधन की ओर से रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई है।.

Dheeraj Dubey IBC24

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers