नाइट कर्फ्यू के साथ रविवार को लॉकडाउन का ऐलान, इस राज्य में 5 दिन में 1.5 लाख नए कोरोना केस | Lockdown announced on Sunday with night curfew

नाइट कर्फ्यू के साथ रविवार को लॉकडाउन का ऐलान, इस राज्य में 5 दिन में 1.5 लाख नए कोरोना केस

केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार को मीडिया को बताया कि कोविड को लेकर हुई समीक्षा बैठक में तय किया गया है

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : August 29, 2021/2:44 am IST

नई दिल्ली। Lockdown announced on Sunday : केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार को मीडिया को बताया कि कोविड को लेकर हुई समीक्षा बैठक में तय किया गया है सोमवार से राज्य में नाइट कर्फ्यू लागू होगा। इसमें रात 10 बजे के बाद से सुबह छह बजे तक बंदी रहेगी। इसके अलावा रविवार के दिन भी लॉकडाउन रहेगा।

ये भी पढ़ें: गांववालों ने ‘गरबा’ खेलकर मनाया भाविनबेन के एतहासिक रजत पदक का जश्न

Lockdown announced on Sunday : तीसरी लहर की आशंका के बीच केरल में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। हाल यह है कि बीते पांच दिनों में राज्य में 1.5 लाख नए कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। आंकड़ों की बात करें तो पिछले चार दिनों से यहां 30 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज हो रहे हैं। वहीं शनिवार को देश में 45 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए। इसमें अकेले केरल में 31,265 संक्रमित थे।

ये भी पढ़ें: घूमने के बहाने नाबालिग छात्रा को बुलाया, फिर दोस्त समेत 7 लोगों ने किया गैंगरेप

राज्य में संक्रमण दर बढ़कर 19.22 प्रतिशत हो चुकी है। एक दिन पहले तक यह 18.67 प्रतिशत थी। ताजा आंकड़ों के मुताबिक राज्य में दो लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं। दक्षिणी राज्यों में देश के 55 प्रतिशत यानी 3.7 लाख कोरोना मामले एक्टिव हैं। वहीं महाराष्ट्र में शनिवार को 4,831 नए मामले दर्ज किए गए। देश में शनिवार को 444 मौतें कोरोना के कारण हुईं।

देश में कोरोना के 34,457 नए केस, 375 की मौत.. एक्टिव मरीजों की संख्या 151 दिनों में सबसे कम