vidhansabha me MLA ko milenge Ipad

इस बार विधानसभा की कार्यवाही होगी पेपरलेस, सत्र से पहले विधायकों को इस चीज की दी जाएगी ट्रेनिंग

vidhansabha me MLA ko milenge Ipad इस बार मध्यप्रदेश का विधानसभा बजट सत्र ऑनलाइन होगा, सभी विधायकों को आइपैड दिए जाएंगे

Edited By :   Modified Date:  February 19, 2023 / 11:57 AM IST, Published Date : February 19, 2023/11:18 am IST

vidhansabha me MLA ko milenge Ipad: भोपाल। मध्य प्रदेश में 27 फरवरी से विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है। इस बार का बजट खान होने वाला है। बता दें इस बार मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही ऑनलाइन होगी। विधानसभा अध्यक्ष सहित 230 विधायकों को आइपैड दिए जाएंगे। जिन विधायकों को आइपैड चलाना नहीं आता, उन्हें प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

vidhansabha me MLA ko milenge Ipad: विधायकों को विधानसभा में आइपैड पर ही बजट उपलब्ध कराया जाएगा और विधायकों के प्रश्नों का उत्तर भी आइपैड पर उपलब्ध कराने की तैयारी पूरी कर ली है। इस नवाचार से कुछ हद तक विधानसभा की कार्यवाही पेपरलेस होगी। वित्त विभाग ने आइपैड के लिए बजट भी स्वीकृत कर दिया है। 50 से 60 हजार कीमत के आइपैड खरीदे जाएंगे। यह केवल विधानसभा की कार्यवाही के समय ही विधायकों को दिए जाएंगे।

vidhansabha me MLA ko milenge Ipad: सदन की कार्यवाही स्थगित होने पर इन्हें विधानसभा में ही जमा करा लिया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष का पदभार संभालते ही गिरीश गौतम ने सबसे पहले असंसदीय शब्दों का शब्दकोश बनाने की तैयारी कराई थी और विधानसभा की कार्यवाही पेपरलेस करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। आइपैड पर बजट उपलब्ध कराने के साथ विधायकों को सदन से संबंधित अन्य दस्तावेज भी आइपैड पर ही उपलब्ध कराने की तैयारी है।

ये भी पढ़ें- शिवरात्रि के मौके पर मुस्लिम युवती ने अपनाया हिंदू धर्म, शबनम बनी रानी, सनातन धर्म को लेकर कही ये बड़ी बात

ये भी पढ़ें- कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, मूल वेतन में होगी 20 फीसदी की वृद्धि, मिलेगा इस विशेष भत्ते का लाभ

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें