MP weather news

प्रदेश में अगले इतने दिनों तक जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, मौसम विभाग ने किसानों केलिए जारी की एडवाइजरी

MP weather news मध्य प्रदेश में तेज हवा, बारिश के साथ ओले गिरने का सिलसिला जारी है, प्रदेश के कई हिस्सों के लिए विभाग ने यलो और ऑरेंज अलर्ट किया जारी

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2023 / 04:52 PM IST, Published Date : March 19, 2023/2:54 pm IST

MP weather news: भोपाल। मध्य प्रदेश के नजदीक बने अलग-अलग वेदर सिस्टम्स के कारण प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ ओले भी गिर रहे है ये सिलसिला अगले कुछ दिन और जारी रहने के आसार है। मौसम केन्द्र के अनुमान के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के मूवमेंट के कारण अगले करीब 2 दिन प्रदेश के कई जिलों खासतौर पर उत्तर,उत्तर पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में बारिश होगी।

MP weather news: शहडोल संभाग के जिलों समेत बालाघाट, डिंडोरी, मंडला, नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, सिंगरौली और सिवनी में गरज-चमक के साथ बारिश और ओले गिरने की भी संभावना है जिसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं सागर, भोपाल, उज्जैन, इंदौर, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों समेत जबलपुर, कटनी, बैतूल, हरदा, रीवा, सतना और सीधी में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है जिसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

MP weather news: ओले और बिजली गिरने के समय सावधानी रखने के लिए मौसम केन्द्र ने एडवायजरी भी जारी की है। जारी एडवायजरी में सलाह दी गयी है कि घर के अंदर ही रहें,पेड़ों के नीचे न खड़े हो, कंक्रीट के फर्श पर न लेटे, दीवारों का भी सहारा न लें, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का इस्तेमाल न करें, इनका प्लग निकाल दें। किसानों को भी सलाह दी गयी है कि वह पके सरसों, गेंहूं, चना और दालों की जल्द से जल्द कटाई कर लें। सिंचाई और किसी भी तरह के रासायनिक छिड़काव से बचने की सलाह दी गई है।

ये भी पढ़ें-  कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! सैलरी में आएगा बंपर उछाल, जानें किसे मिलेगा इसका फायदा

ये भी पढ़ें- जिला अस्पताल में मचा हड़कंप, जमकर चले लात घूंसे, इस बात को लेकर छिड़ा विवाद, वीडियो वायरल

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें