PMGKY Extension: राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी, अब दिसंबर तक मिलेगा मुफ्त राशन, केंद्र ने बढ़ाई अवधि |

PMGKY Extension: राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी, अब दिसंबर तक मिलेगा मुफ्त राशन, केंद्र ने बढ़ाई अवधि

PMGKY Extension: केंद्रीय कैबिनेट ने अगले 3 महीने के लिए PMGKAY (मुफ्त राशन) योजना का विस्तार करने का फैसला किया है: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, दिल्ली

Edited By: , September 28, 2022 / 04:08 PM IST

PMGKY Extension: केंद्र सरकार ने देश की गरीब आबादी को बड़ी राहत देते हुए मुफ्त राशन देने की स्कीम को तीन महीने और बढ़ाने का फैसला लिया है। यह स्कीम 30 सितंबर को समाप्त होने वाली थी। इससे पहले सरकार ने स्कीम को तीन महीने यानी इस साल के अंत तक के लिए बढ़ाने का फैसला लिया है।

बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में यह फैसला लिया गया। इसके अलावा केंद्रीय कर्मचारियों को भी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में भी 4 फीसदी का इजाफा कर दिया गया है।

read more: नोएडा में रिश्तेदार की नाबालिग बेटी का यौन उत्पीड़न करने का आरोपी व्यक्ति गिरफ्तार

केंद्रीय कैबिनेट ने अगले 3 महीने के लिए PMGKAY (मुफ्त राशन) योजना का विस्तार करने का फैसला किया है: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, दिल्ली

वित्त मंत्रालय के मुताबिक तीन महीने तक मुफ्त राशन की स्कीम को आगे बढ़ाने से खजाने पर 45,000 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा। सरकारी सूत्रों का कहना है कि केंद्र सरकार ने अपने पास जमा खाद्यान्न के स्टॉक की समीक्षा करने के बाद यह फैसला लिया है। फिलहाल सरकार के पास बड़े पैमाने पर खाद्यान्न उपलब्ध है।