Today News LIVE Update 20 August
LIVE NOW

Today News LIVE Update 20 August: महिला विधायक पर हमले से अफरा-तफरी, चाकू से किया गया वार

Edited By :   Modified Date:  August 20, 2023 / 08:20 PM IST, Published Date : August 20, 2023/7:23 am IST

राजनांदगांव: अभी अभी बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि खुज्जी से कांग्रेस की महिला विधायक छन्नी साहू पर चाकू से हमला किया गया है। यह पूरी घटना तब सामने आई जब वह एक कार्यक्रम में शामिल होने जोंधरा गाँव पहुंची हुई थी। इस हमले में विधायक के हाथ में चोट आई है।

LIVE Update: Congress Working Committee list: नई दिल्ली। इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने अपनी नई टीम तैयार कर ली है। कांग्रेस की नई वर्किंग कमेटी की लिस्ट जारी कर दी गई है जिसमें कुल 39 लोगों को शामिल किया गया है। कांग्रेस की इस नई वर्किंग कमेटी का काफी दिनों से इंतजार किया जा रहा था। कांग्रेस में फैसले लेने वाली ये सबसे बड़ी कमेटी है। हालांकि पुरानी वाली कमेटी से इस नई कमेटी में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। सूची जारी करने से पहले पिछले कई महीनों बैठकों का दौर चला है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ कई बैठकें कीं।

इन लोगों को किया गया शामिल

कांग्रेस की वर्किंग कमेटी में सचिन पायलट, शशि थरूर, अशोक चव्हाण, दीपक बावरिया के रूप में नए नाम सामने आए हैं। गौरव गोगोई, नासिर हुसैन, दीपा दास मुंशी को भी सीडब्ल्यूसी में शामिल किया गया है. विशेष आमंत्रित सदस्यों में पवन खेड़ा, सुप्रिया श्रीनेत और अलका लांबा शामिल हैं।

भोपाल। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने एक दिवसीय मध्यप्रदेश दौरे पर है। इस दौरान वे आज भोपाल पहुंच चुके है। जिसके बाद अब कुछ ही देर में सरकार की रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे। साथ ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के क्षेत्र ग्वालियर में सबसे बड़ी बीजेपी कार्यसमिति की बैठक भी लेंगे। इसके अलावा आज 1500 से ज्‍यादा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे।

भोपाल दौरे को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर

आपको बता दें कि अमित शाह के भोपाल दौरे को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है। सुरक्षा के लिए भारी संख्या में पुलिस मौजूद रहेंगे। चप्पे चप्पे पर पुलिस की नजर रहेगी। साथ ही यातायात को लेकर भी व्यवस्था की जा रही है। मिंटो हॉल के आस पास आज नो फ्लाइंग जो होगा। 3 किमी तक ड्रोन, अन्य फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स पर प्रतिबंध रहेगा। 3 किमी के हिस्से को रेड जोन घोषित किया गया है।

मिनट टू मिनट कार्यक्रम

केंद्रीय मंत्री अमित शाह दोपहर 12.10 बजे स्टेट हेंगर आएंगे। 12.25 बजे कुशाभाउ ठाकरे सभागार पहुंचेंगे, जिसके सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे। 2.40 PM पर ग्वालियर के लिए रवाना होंगे। 3.35 PM पर ग्वालियर में अमित शाह का आगमन होगा। BJP प्रदेश कार्यसमिति बैठक को संबोधित करेंगे। शाम 5.20 PM पर गायत्री नगर में संपर्क अभियान में शामिल होंगे शाम 7.45 PM पर दिल्ली के लिए रवाना अमित शाह होंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें