Everyone is dwarf here, but have so much body power

यहां का हर शख्स होता है बौना! ताकत इतनी कि साधारण इंसान नहीं ले सकता पंगा

यह रहस्यमई गांव ईरान के एक इलाके में स्थित है। यहां के लोगो को माखुनिक बोला जाता है। पुरातत्व विभाग के जानकारी के अनुसार आज से 200 साल पहले के रहवासी भी यहां के बौने थे इस वजह से आज भी लोग बौने पैदा हो रहे हैं। खबरो को माने तो 2005 में यह दुनिया के नजरो में आया तो खलबली मच गई।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : July 13, 2022/3:00 pm IST

दुनिया में एक रहस्यमई गांव एसा भी है जहां रहने वाले लोगो की हाइट बहुत कम है। अगर हम आज के ईरानी लोगो से तुलना करें  तो उनके कद से लगभग 50 सेंटीमीटर कम है। देश दुनिया में कई तरह के अजूबे हैं। लेकिन यह खास है।यहां के लोगो में कद की समस्या जरूर है, लेकिन ताकत भरपूर है। लिलीपुट की कई कहानियों आपने सुना होगा कि, एक बौने आदमीं ने बाहर से आए रिष्ट पुष्ट व्यक्ति को बंदी बना लिया है। एसा ही एक वाक्या ईरान के गांव का है जहां पहुंचे एक सैलानी को गांव वालो ने बंदी बना कर गरम कर रहे थे। बाद में उस व्यक्ति को छुड़ा लिया गया।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read More:अधिक उम्र के दूल्हे को देखते ही सहम गई दुल्हन, शादी के दिन ही उठाया ये खौफनाक कदम

रहस्यमई गांव कहां है?

यह रहस्यमई गांव ईरान के एक इलाके में स्थित है। यहां के लोगो को माखुनिक बोला जाता है। पुरातत्व विभाग के जानकारी के अनुसार आज से 200 साल पहले के रहवासी भी यहां के बौने थे इस वजह से आज भी लोग बौने पैदा हो रहे हैं। खबरो को माने तो 2005 में यह दुनिया के नजरो में आया तो खलबली मच गई। कहते है कि यंहा के लोग अफीम का सेवन करते थे इस वजह से उनका शारीरिक विकाश रुक गया और यह स्थिति उत्पन्न हो गई।

Read More:ऐसे मरीजों को परेशान कर सकता है बारिश का मौसम, इन बातों का रखें विशेष ध्यान

लोगो की क्या धारणा है?

2005 में खुदाई के दौरान यहां पर एक ममी मिली थी, जिसकी हाइट कम थी । इस वजह से दो तरह की मान्यताये विकशित हुई। पहली मान्यता के अनुसार ममी इस बात का प्रमाण है कि, यहां रहने वाले लोग कई सालो से बौने थे और आज भी बौने हो रहे है। दूसरी मान्यता के अनुसार जो ममी पाई गई थी वह बच्चे की थी। जिस वजह से यह दावा नही किया जा सकता है कि, वहा के लोगो के पूर्वज भी बौने थे ।

Read More:गुरु पूर्णिमा: गायत्री शक्ति पीठ पर उमड़ा आस्था का सैलाब, श्रद्धालुओं ने बिना रुके किया 11 घंटे तक मौन जाप

Summary : The world's most amazing dwarf place is located in Iran, here everyone is dwarf with muscular body, no one can bear them