7th Pay Commission Pay Matrix Chhattisgarh: सरकारी कर्मचारियों को DA में बढ़ोतरी की सौगात! कैबिनेट बैठक के बाद सीएम विष्णुदेव साय करेंगे तोहफों की बरसात? | CM Vishnu Deo Sai Will Approves DA Hike Today in Cabinet Meeting?

7th Pay Commission Pay Matrix Chhattisgarh: सरकारी कर्मचारियों को DA में बढ़ोतरी की सौगात! कैबिनेट बैठक के बाद सीएम विष्णुदेव साय करेंगे तोहफों की बरसात?

7th Pay Commission Pay Matrix Chhattisgarh: सरकारी कर्मचारियों को DA में बढ़ोतरी की सौगात! कैबिनेट बैठक के बाद सीएम विष्णुदेव साय करेंगे तोहफों की बरसात?

Edited By :   Modified Date:  March 6, 2024 / 03:20 PM IST, Published Date : March 6, 2024/3:20 pm IST

रायपुर: 7th Pay Commission Pay Matrix Chhattisgarh  महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को आज सीएम विष्णुदेव साय होली की सौगात दे सकते हैं। कहा जा रहा है कि आज होने वाली कैबिनेट बैठक में महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है। अगर सरकार आज महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का फैसला लेती है तो प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी। खैर सरकार के इस फैसले के लिए हमें शाम 5 बजे का इंतजार करना होगा।

Read More: Brijmohan Agrawal News: बने सांसद तो कौन संभालेगा बृजमोहन का सियासी विरासत?.. इस करीबी नेता को मिल सकती हैं ‘दक्षिण’ की कमान

7th Pay Commission Pay Matrix Chhattisgarh  मिली जानकारी के अनुसार सीएम विष्णुदेव साय ने आज कैबिनेट मंत्रियों की बैठक बुलाई है। लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले बुलाई गई ये बैठक कई मायनों में अहम मानी जा रही है। बताया जा रहा है कि बैठक में पीएम मोदी की एक और गारंटी को पूरा करने पर भी चर्चा होगी। कहा जा रहा है कि भूमिहिन मजदूरों को आर्थिक मदद करने के वादे पर भी मुहर लग सकती है। इसके साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकती है।

Read More: International Women’s Day 2024 : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड, 25000 महिलाएं साड़ी में करेंगी वॉकथॉन 

बात करें सरकारी कर्मचारियों को भुगतान किए जा रहे महंगाई भत्ता की तो अभी छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से 42 प्रतिशत डीए का भुगतान किया जा रहा है। जबकि केंद्रीय कर्मचारियों को 46 प्रतिशत डीए का भुगतान किया जा रहा है। प्रदेश के कर्मचारियों को जुलाई 2023 से बढ़ा हुआ 4 प्रतिशत डीए अभी तक भुगतान नहीं किया गया है। जबकि जनवरी 2024 से एक बार फिर सरकारी कर्मचारियों के डीए में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी होनी है। हालांकि जनवरी से बढ़ाए जाने वाले डीए का ऐलान केंद्र सरकार ने ही नहीं किया है।

Read More: Former MLA Sudhir Sharma News : पूर्व विधायक के खिलाफ कांग्रेस ने लिया बड़ा एक्शन, महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जारी किया आदेश

अगर केंद्र सरकार 4 प्रतिशत डीए बढ़ाने का ऐलान करती है तो कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 50 प्रतिशत हो जाएगा। लेकिन अगर छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों के कर्मचारियों को भुगतान किए जा रहे डीए की बात करें तो 42 प्रतिशत है। ऐसे में अगर केंद्र सरकार की ओर डीए बढ़ा दिया जाता है तो प्रदेश के कर्मचारियों के डीए में 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी करनी होगी।

Read More: Agra Metro Inauguration: मोदी-योगी की जोड़ी का कमाल.. तय वक़्त से 9 महीने पहले ही दौड़ने लगी मेट्रो, PM ने दिखाई हरी झंडी..

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp