Blue Tick Subscription for insta and Fb

जुकरबर्ग ने किया ऐलान! Facebok और Instagram की इस सुविधा के लिए लगेगा पैसा, इतना देना होगा शुल्क

Blue Tick Subscription for insta and Fb Twitter के बाद अब ब्लू टिक के लिए Facebook और Instagram भी लेगा पैसा, जुकरबर्ग ने किया ऐलान

Edited By :   February 21, 2023 / 06:38 PM IST

Blue Tick Subscription for insta and Fb: सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपनी प्रोफाइल के आगे ब्लू टिक लगाने के लिए अब पैसे देने होंगे। ट्विटर के बाद अब फेसबुक और इंस्टाग्राम ने भी ब्लू टिक के लिए पैसे लेने का ऐलान कर दिया है। फेसबुक और इंस्टाग्राम को हैंडल करने वाली कंपनी मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने ब्लू टिक के लिए पैसे लेने की घोषणा की है।

Blue Tick Subscription for insta and Fb: बीते दिनों ट्विटर ने ब्लू टिक के लिए पैसे लेने की घोषणा की थी। एलन मस्क के ट्विटर को खरीदने के बाद इस स्कीम की शुरुआत की गई थी। यूरोप के कई देशों में ट्विटर ब्लू टिक के पैसे लेने वाली स्कीम को लॉन्च करने के बाद इसे भारत में भी 9 फरवरी को लॉन्च किया गया था। भारत में वेब ट्विटर यूजर को ब्लू टिक के लिए प्रति माह 650 रुपए जबकि एंड्रॉइड और आईओएस मोबाइल पर ट्विटर चलाने वाले यूजरों को 900 रुपए प्रतिमाह का शुल्क देना पड़ रहा है।

Blue Tick Subscription for insta and Fb: ट्विटर की इस घोषणा के बाद अब मेटा ने भी फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक के लिए पैसे लेने की घोषणा की है। फेसबुक और इंस्टाग्राम को हैंडल करने वाली मेटा कंपनी के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने ब्लू टिक के लिए पैसे लेने वाली स्कीम की घोषणा की है। अभी इस स्कीम की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से हो रही है। बाद में इसे भारत सहित दुनिया के अन्य देशों में लॉन्च किया जाएगा।

इतना चुकाना होगा पैसा

Blue Tick Subscription for insta and Fb: मेटा ने रविवार को घोषणा की कि वह इंस्टाग्राम और फेसबुक के लिए वेब के लिए 11.99 डॉलर प्रति माह (1000 रुपए) और मोबाइल के लिए 14.99 डॉलर (1200 रुपए) प्रति माह के भुगतान वाले सत्यापन का परीक्षण कर रहा है। मेटा संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की कि ‘मेटा सत्यापित’ खाता उपयोगकर्ताओं को एक सत्यापित बैज, प्लेटफार्मो पर बढ़ी हुई दृश्यता, प्राथमिकता वाले ग्राहक समर्थन और बहुत कुछ प्रदान करेगा।

यहां से हो रही शुरुआत

Blue Tick Subscription for insta and Fb: कंपनी सबसे पहले इस फीचर को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में रोल आउट कर रही है और यह ‘जल्द ही’ और देशों में पहुंचेगा। जुकरबर्ग ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, “इस सप्ताह हम मेटा सत्यापित शुरू कर रहे हैं – एक सदस्यता सेवा जो आपको अपने खाते को एक सरकारी आईडी के साथ सत्यापित करने, एक नीला बैज प्राप्त करने, आपके होने का दावा करने वाले खातों के खिलाफ अतिरिक्त प्रतिरूपण सुरक्षा प्राप्त करने और ग्राहक सहायता तक सीधी पहुंच प्राप्त करने देती है।

इन यूजर्स को ही मिलेगा ब्लू टिक

Blue Tick Subscription for insta and Fb: जुकरबर्ग ने कहा, यह नई सुविधा हमारी सेवाओं में प्रामाणिकता और सुरक्षा बढ़ाने के बारे में है। मेटा सत्यापित के लिए उपयोगकर्ता को न्यूनतम गतिविधि जरूरतों को पूरा करने की जरूरत है, कम से कम 18 साल या उससे ज्यादा साल का हो और एक सरकारी आईडी जमा करें। भारत में यह स्कीम कब लॉन्च होगी, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें- चाहते है ज्यादा पेंशन का लाभ, तो आज ही करें आवेदन, यहां देखें पूरी प्रक्रिया, इन्हें होगा फायदा

ये भी पढ़ें- विधानसभा अध्यक्ष की बिगड़ी तबीयत, विशेष विमान से किया गया एयरलिफ्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers