Baaz launched electric scooter for Rs 35,000

म​हज 35 हजार रुपए में खरीद सकते हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, चलाने के लिए नहीं पड़ेगा लाइसेंस की जरूरत

म​हज 35 हजार रुपए में खरीद सकते हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर! Baaz launched electric scooter for Rs 35,000

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : October 21, 2022/4:31 pm IST

नईदिल्ली। Baaz launched electric scooter पेट्रोल डीजल के महंगे होने के बाद भारत में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर का क्रेज देखने को मिल रहा है। देश के हर नागरिक को इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पसंद आने लगे है। वहीं अलग अलग कंपनी भी लगातार अपने ग्राहकों की सुविधा को देखते हुई इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च कर रही है। इसी कड़ी में आने वाले 22 अक्टूबर को ओला भी अपनी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर्स उतार रही है। वहीं भारत में बाज बाइक्स ने भी अपना नया स्कूटर बाज लॉन्च किया है।

Read More: 21 October Live Update : इस्लामाबाद में इसी दफ्तर के बाहर फायरिंग, इमरान खान पर गलत जानकारी देने का आरोप

Baaz launched electric scooter खास बात ये है कि ये स्कूटर बाकी स्कूटर की कीमतों से बेहद ही कम होगा। वहीं इस स्कूटर में बैटरी स्वैपिंग की सुविधा भी मिलती है। नया बाज स्कूटर पूरी तरह से IIT-दिल्ली स्थित ईवी स्टार्ट-अप द्वारा डिजाइन और विकसित किया गया है। वहीं दूसरी ओर कंपनी ने दावा किया है कि इसकी बैटरी सिर्फ 90 सेकेंड में बदली जा सकती है।

Read More: लाखों कारोबारियों को बड़ी राहत, सरकार ने कर दिया ये बड़ा ऐलान 

आपको बता दें कि इस स्कूटर को चालने के लिए आपको किसी भी तरह की लाइसेंस की जरूरत नहीं पड़ेंगी। यह एक स्लो स्पीड स्कूटर है। इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा की है। स्कूटर में एक ऐसा सेफ्टी फीचर भी है, जो आग लगने, पानी भरने या ऐसी तरह की स्थिति को भांपकर चालक को अलर्ट कर देता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers