Big announcement of Air India, now flights will be available from these citie

एयर इंडिया का बड़ा ऐलान, कतर जाने के लिए अब इन शहरों से मिलेगी फ्लाइट

भारत के बड़े शहर जैसे दिल्ली मुंबई के साथ अब, हैदराबाद और चेन्नई से दोहा के बीच ऑपरेट करेंगी।यह उड़ानें 30 अक्टूबर के बाद से शुरू होगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : September 10, 2022/6:21 pm IST

Air India Flights for Doha: एयर इंडिया ने एक बड़ा ऐलान किया है अब कतर की राजधानी दोहा जानें के लिए आपको नई दिल्ली या फिर या मुंबई के लिए आश्रित नहीं रहना पड़ेगा। टाटा के हांथ में एयर इंडिया कि लगाम आते ही कंपनी ने बिजनेस मॉडल  को बदलने की मुहीम शुरु कर दी है। आपको बता दें कि इसी साल नवंबर में फीफा वर्ल्ड कप होने वाला है वो भी कतर में इसिलिए एयर लाइन ने अच्छी पहल कर के बिजनेस का एक रास्ता और खोल दिया है। बात करें नए शहरो कि तो यह फ्लाइट भारत के बड़े शहर जैसे दिल्ली मुंबई के साथ अब, हैदराबाद और चेन्नई से दोहा के बीच ऑपरेट करेंगी।य ह उड़ानें 30 अक्टूबर के बाद से शुरू होगी।

Read More: राखी सावंत ने बॉयफ्रेंड आदिल को दिया धोखा! कहा- ‘तू मेरे दिल में रहने के लायक नहीं’, देखिए वीडियो

30 फ्लाइट को करेगी ऑपरेट

सूत्रो के मुताबिक 30 अक्टूबर से ऑपरेट करेगी और इनकी संख्या 30 होगी। मुंबई से 13, 4  हैदराबाद से , 3 चेन्नई से फ्लाइट ऑपरेट करेगी. वहीं दिल्ली से दोहा जानें फ्लाइट्स की संख्या अलग है।इसके अलावा हाल ही में एयर इंडिया ने देश के घरेलू रूटों पर 14 नई फ्लाइट्स भी शुरू की है। यह फ्लाइट देश के प्रमुख शहर जैसे दिल्ली-बेंगलुरु, दिल्ली-बेंगलुरु और मुंबई-चेन्नई के रूट्स पर चलेंगी। फ्लाइट को एयर ट्राफिक कंट्रोल बोर्ड नियंत्रित करेगा। साथ में एयर इंडिया कि टीम तैनात होगी। इन फ्लाइट्स में आपको स्पोर्टी माहोल देखने को मिलने वाला है यानि फ्लाइट के अंदर के नजारे देख कर फीफा वर्ड कप देखने को जी चाहेगा।

Read More:High Court Recruitment 2022: हाईकोर्ट में निकली 2 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां, जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया 

भारतीय फुटबाल फैंस चाहत पूरी

भारतीय फैंस के लिए यह बड़ी खबर है क्योंकि कतर के लिए एयर इंडिया कि फ्लाइट रोज नही मिलती है।कतर की राजधानी  दोहा में जानें के लिए आपको एक मोटी रकम भी चुकानी पड़ती है। लेकिन इस फीफा विश्व कप में ना सिर्फ टिकट में छूट होगी बल्कि एक दिन में ही दो से तीन फ्लाईट आपको मिल जाएगी। फिलहाल अभी भी आपको बता दें कि  ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को लुभाने लिए कंपनियों ने टिकट के दाम 25 फीसदी तक कम कर दिए हैं। नई एयरलाइन कंपनी अकासा एयर (Akasa Air) ने मुंबई से अहमदाबाद, मुंबई से बेंगलुरु और बेंगलुरु से कोच्चि की हवाई टिकट 25 प्रतिशत तक सस्‍ती कर दी हैं। अकाशा से आप दोहा नहीं जा पाएंगे क्योंकि यह एक घरेलू यात्रा की फ्लाइट कंपनी है।

Read More: Busan International Film Festival 2022 : दीप्ति नवल की इस फिल्म का बजेगा डंका, बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में होगी प्रदर्शित