Big disclosure about the price of iPhone

iPhone की कीमत को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, लीक हुई फीचर्स डिटेल…

iPhone 14: लीक हुई बातों के अनुसार सितंबर में लॉन्च होने वाले इस स्मार्टफोन के बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं आई है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : July 3, 2022/2:29 pm IST

नई दिल्ली। साल 2022 की शुरुआत से ही जिस एक स्मार्टफोन का इंतजार पूरी दुनिया में फैन्स कर रहे हैं, वो ऐप्पल का iPhone 14 Pro है। लीक हुई बातों के अनुसार सितंबर में लॉन्च होने वाले इस स्मार्टफोन के बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं आई है लेकिन टिप्स्टर्स इस फोन के मामले में काफी एक्टिव हैं।

1. बेहद महंगा होगा iPhone 14 Pro

कई खबरों का यह कहना है कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max की कीमत में कम से कम $100 (लगभग 8 हजार रुपये) का इजाफा हो सकता है। लेटेस्ट लीक का भी यही कहना है।

2. iPhone 14 Pro की कीमत

लेटेस्ट जानकारी के अनुसार iPhone 14 Pro के बेस मॉडल की कीमत यानी इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत $1099 (करीब 87 हजार रुपये) हो सकती है जो बढ़ते स्टोरेज वेरिएंट्स के साथ बढ़ती जाएगी। इस टिप्स्टर ने iPhone 14 Pro के साथ-साथ iPhone 14 Pro Max की कीमत के बारे में भी बताया है।

यह भी पढ़ें: अब पासपोर्ट में खुद से कर सकेंगे अपने पार्टनर का नाम अपडेट, ऐसे करें अप्लाई… 

3. महंगा होगा नया स्मार्टफोन

लीक के हिसाब से iPhone 14 Pro Max के बेस मॉडल को $1199 (95 हजार रुपये के आस-पास) की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकेगा जो कि इस बार के फोन से ज्यादा है।

4. क्या होंगे इसके फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो iPhone 14 Pro में 12MP के सेंसर की जगह ऐप्पल 48MP का शानदार इमेज सेंसर दे रहा है। इस सेंसर से iPhone की फोटोग्राफी और बेहतर हो जाएगी और कम लाइट में भी बेहतर तस्वीरें आएंगी।

5. कैसा होगा इसका डिस्प्ले

वहीं फोन रिपोर्ट्स की मानें तो iPhone 14 Pro एक एलटीपीओ 2.0 ओएलईडी (LTPO 2.0 OLED) पैनल के साथ आ सकता है जिससे रिफ्रेश रेट 1Hz तक कम हो सकता है। इस तरह, ऐप्पल का नया ऑल्वेज-ऑन डिस्प्ले फीचर अच्छे से काम कर पाएगा। इस बार A16 बायोनिक चिप पर काम करने वाले iPhone 14 के प्रो मॉडल्स के डिस्प्ले में नॉच नहीं होगी।

यह भी पढ़ें: ‘उदयपुर के अपराधियों का ​बीजेपी से क्या संबंध हैं…दंगे फैलाने का कोई षड्यंत्र तो नहीं’ सीएम भूपेश बघेल 

6. iPhone 14 की कब होगी लॉन्चिंग

मीडिया रिपोर्ट्स का यह कहना है कि iPhone 14 को इस साल मंगलवार, 13 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है। ऐप्पल हर साल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को सितंबर के दूसरे या तीसरे हफ्ते में मंगलवार को ही लॉन्च करता है और इसलिए ये अफवाह काफी सच्ची लग रही है।