Big reduction in the price of sariya and steel

सरिये के दामों में आई भारी गिरावट, घटकर इतने हुए दाम, देखें नई कीमत

Big reduction in the price of sariya and steel : कुछ ही दिनों में दिवाली का त्योहार आने वाला है। त्योहारों के सीजन में हर जगह कई तरह के छूट दिए जाते हैं। दिवाली से पहले आम लोगों के लिए के बड़ी अच्छी खबर सामने आई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : October 21, 2022/10:03 am IST

नई दिल्ली। reduction in the price of sariya : कुछ ही दिनों में दिवाली का त्योहार आने वाला है। त्योहारों के सीजन में हर जगह कई तरह के छूट दिए जाते हैं। दिवाली से पहले आम लोगों के लिए के बड़ी अच्छी खबर सामने आई है। त्योहारी सीजन के बीच अगर आप आपके सपनो का घर बनाने की सोच रहे हैं तो ये समय आपके लिए बहुत अच्छा है। अपना खुद का घर बनाना हर किसी का सपना होता है। ऐसे में ये समय आप अपने अच्छे आशियाने के लिए इसलिए चुन सकते हैं क्योंकि ऐसे सामान की कीमत में भारी गिरावट आई है, जो आपका घर का सपना साकार करने में बहुत काम आता है।

Read More : Weather Update: बारिश के बाद अब तूफान का डर! इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

6 महीनों से लगातार गिरावट

दरअसल, इस फेस्टिव सीजन में बहुत सारी चीजों पर बंपर छूट मिल रहा है। इसी बीच सरिया-स्टील में भी बड़ी गिरावट आई है। दिवाली से ठीक पहले सरिया-स्टील की कीमतों में बड़ी गिरावट से आपके लिए मकान तैयार करने में होने वाला खर्च कम हो जाएगा। एक रिपोर्ट के अनुसार स्टील की कीमत में लगातार कमी देखने को मिल रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते छह महीनों से इसके दाम में 40 फीसदी तक की गिरावट आ चुकी है और यह 57,000 रुपये प्रति टन रह गया है। हालांकि स्टील की कीमतों को सबसे बड़ा असर रियल एस्टेट और कंस्ट्रक्शन सेक्टर में दिखाई देता है। महंगा होने पर कंस्ट्रक्शन का खर्च बढ़ जाता है और सस्ता होने पर आपकी जेब का बोझ कम हो जाता है।

Read More : ‘भर्ती नहीं हुई तो जारी रहेगा प्रदर्शन’ TET पास अभ्यर्थियों ने किया ऐलान, इलाके में धारा 144 लागू

अप्रैल में था महंगा

बताया गया कि घरेलू बाजार में स्टील की कीमतें अप्रैल 2022 की शुरुआत में 78,800 रुपये प्रति टन थीं। इस पर लगने वाले 18 फीसदी जीएसटी को जोड़कर देखें तो यह करीब 93,000 रुपये प्रति टन पर थी। इसके बाद इसके दाम में भारी गिरावट देखने को मिली। फिलहाल इसके दाम घटकर 57,000 रुपये प्रति टन के स्तर पर आ गई है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers