TET pass candidates said protest will continue till recruit

‘भर्ती नहीं हुई तो जारी रहेगा प्रदर्शन’ TET पास अभ्यर्थियों ने किया ऐलान, इलाके में धारा 144 लागू

TET pass candidates said protest will continue till recruit : पश्चिम बंगाल में शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) 2014 में उत्तीर्ण, लेकिन मेधा (मेरिट) सूची में शामिल नहीं होने वाले अभ्यर्थियों को बृहस्पतिवार रात को पुलिस ने धरना स्थल से यह कहकर हटाने की कोशिश कि इस क्षेत्र में आपराधिक दंड संहिता (सीआरपीसी) की धारा-144 लागू है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : October 21, 2022/7:57 am IST

कोलकाता। TET pass candidates protest : पश्चिम बंगाल में शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) 2014 में उत्तीर्ण, लेकिन मेधा (मेरिट) सूची में शामिल नहीं होने वाले अभ्यर्थियों को बृहस्पतिवार रात को पुलिस ने धरना स्थल से यह कहकर हटाने की कोशिश कि इस क्षेत्र में आपराधिक दंड संहिता (सीआरपीसी) की धारा-144 लागू है।

Read More : स्कूल में छात्रा का कपड़ा उतरवाने का मामला: मासूम की दर्दनाक मौत के बाद अब सामने आया समाज, सरकार से की ये मांग

बहरहाल, प्रदर्शनकारियों ने जगह खाली करने की पुलिस की अपीलों को नजरअंदाज कर दिया और करीब 100 मीटर दूर जाकर बैठ गए। वे पांच-पांच लोगों के समूह में बैठ गए, ताकि निषेधाज्ञा का उल्लंघन न हो। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे सरकारी या सरकार द्वारा सहायता प्राप्त प्राथमिक स्कूलों में नियुक्ति मिले बिना धरना स्थल से नहीं हटेंगे। हालांकि, पुलिस ने अभी प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए बल प्रयोग नहीं किया है। टीईटी अभ्यर्थियों का अनिश्चितकालीन धरना का आज पांचवा दिन है। ये अभ्यर्थी तत्काल भर्ती की मांग कर रहे हैं। बता दें चौथे दिन बृहस्पतिवार को प्रदर्शनकारियों की संख्या और बढ़ गई।

Read More : ‘सामूहिक बलात्कार की कहानी झूठी’ गाजियाबाद ‘निर्भयाकांड’ को लेकर पुलिस ने किया बड़ा दावा

गौरतलब है कि अभी तक 2014 टीईटी के 500 अभ्यर्थी धरना दे रहे थे, लेकिन आज 2017 शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के करीब 100 अभ्यर्थी उनके साथ जुड़ गए। इन अभ्यर्थियों का भी दावा है कि उन्होंने परीक्षा पास की थी, बावजूद इसके दो चरणों के साक्षात्कार के बाद बने पैनल में उनका नाम शामिल नहीं किया गया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार बृहस्पतिवार को धरना स्थल पर पहुंचे और अभ्यर्थियों के साथ एकजुटता प्रदर्शित की।

Read More : आदिवासियों के बीच खूनी झड़प, अब तक 170 लोगों की मौत, अब भी जारी है संघर्ष

गौरतलब है कि प्रदर्शनकारियों ने धरना वापस लेने और नए सिरे से साक्षात्कार देने का पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु और पश्चिम बंगाल प्राथमिकी शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष गौतम पाल का अनुरोध ठुकरा दिया है। यह प्रदर्शन कोलकाता में बोर्ड कार्यालय के पास चल रहा है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें