There may be an increase in the prices of cement november month

Cement Price Hike : इस माह सीमेंट की कीमतों में हो सकता है इजाफा, रेट जानकर लगेगा तगड़ा झटका

Cement Price Hike : सीमेंट कीमतों को लेकर ये खबर आई है। अभी पिछले महीने ही सीमेंट के दामों में 3-4 रुपये प्रति बैग का इजाफा देखा गया था और अब नवंबर में भी सीमेंट के बैग के रेट बढ़ने वाले हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : November 6, 2022/11:33 am IST

Cement Price : नई दिल्ली — देश में बढ़ती महंगाई से आम लोगों के लिए दिनोंदिन मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं और सब्जियों से लेकर एफएमसीजी आइटम्स भी महंगे होते जा रहे हैं। अब इसी कड़ी में एक ऐसी खबर आई है जो घर बनाने वालों या कंस्ट्रक्शन कराने वालों के लिए चिंताएं बढ़ा सकती हैं। सीमेंट कीमतों को लेकर ये खबर आई है। अभी पिछले महीने ही सीमेंट के दामों में 3-4 रुपये प्रति बैग का इजाफा देखा गया था और अब नवंबर में भी सीमेंट के बैग के रेट बढ़ने वाले हैं।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : पटवारी के पद पर निकली बंपर भर्ती, स्नातक पास युवा 10 नवंबर तक कर सकेंगे आवेदन

एमके ग्लोबल ने दी सीमेंट कीमतों की जानकारी

Cement Price : एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने कहा है कि सीमेंट कंपनियां नवंबर में कीमतों में 10 रुपये से 30 रुपये प्रति बैग की बढ़ोतरी करने की योजना बना रही हैं। एमके ग्लोबल ने हाल ही में एक सेक्टोरियल रिपोर्ट में कहा कि सीमेंट कंपनियां 22 नवंबर को सभी क्षेत्रों में 10-30 रुपये प्रति बैग की कीमतों में बढ़ोतरी का प्रयास कर रही हैं। इन कीमतों में बढ़ोतरी का खुलासा अगले कुछ दिनों में किया जाएगा।

read more : PM Kisan 13th installment:  किसान निधि की 13वीं किस्त जारी, इस दिन आएंगे पैसे, फटाफट निपटा लें ये काम 

देश के विभिन्न भागों में सीमेंट कीमतों पर रिपोर्ट

Cement Price : एमके ग्लोबल ने कहा, अक्टूबर 2022 में औसत अखिल भारतीय सीमेंट मूल्य वृद्धि लगभग 3-4 रुपये प्रति बैग थी। महीने-दर-महीने (एमओएम) के आधार पर, कीमतों में पूर्व और दक्षिण में 2-3 फीसदी और पश्चिम में लगभग एक फीसदी की बढ़ोतरी हुई। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि उत्तरी और मध्य क्षेत्रों में 1-2 फीसदी की गिरावट आई है।

read more : सड़क पर चलती स्कूटी में लगी आग, सवार व्यक्ति का हुआ ऐसा हाल कि …. 

अक्टूबर में दिखा असर

Cement Price : उच्च आधार के कारण, 22 अक्टूबर को उद्योग की मात्रा में उच्च एकल-अंक योय और निम्न दोहरे अंकों वाले एमओएम से गिरावट की संभावना थी। रिपोर्ट के अनुसार, मानसून की देरी से बाहर निकलने और त्योहारी छुट्टियों के कारण श्रमिकों की कमी ने 2022 के अक्टूबर की मांग को प्रभावित किया। आने वाले हफ्तों में मांग में सुधार की उम्मीद है, सभी प्रमुख त्यौहार समाप्त हो रहे हैं और एक व्यस्त निर्माण सीजन की शुरूआत हो रही है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें