CNG price hike in delhi

राजधानी वासियों को लगा एक और झटका, CNG के दामों में की गई बढ़ोतरी, फटाफट चेक करें ताजा भाव

CNG price hike : राजधानी वासियों को महंगाई का एक और झटका लगा है। ये झटका इस बार उन्हें CNG के रूप में में लगा है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है

Edited By :   Modified Date:  December 17, 2022 / 07:05 AM IST, Published Date : December 17, 2022/7:05 am IST

नई दिल्ली : CNG price hike : राजधानी वासियों को महंगाई का एक और झटका लगा है। ये झटका इस बार उन्हें CNG के रूप में में लगा है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि राजधानी दिल्ली में एक बार फिर CNG के दामों में बढ़ोतरी की गई है। इस बार 95 पैसे बढ़ाए गए हैं। ये रेट 17 दिसंबर की सुबह 6 बजे से लागू हो गए हैं। दिल्ली में सीएनजी की कीमत 95 पैसे बढ़कर 79.56 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।

यह भी पढ़ें : मोरबी हादसे पर मुख्यमंत्री ने ‘मीडिया’ पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- जिन राज्यों में BJP नहीं है उनमें….

प्राकृतिक गैस की कीमतों में देखने को मिल रही है तेजी

CNG price hike : प्राकृतिक गैस की कीमतों में रिकॉर्ड तेजी देखने को मिल रही है। इससे पहले दिवाली से पहले आम आदमी को बड़ा झटका लगा था। IGL द्वारा CNG के दाम 3 रुपये प्रति किलो बढ़ा दिए गए थे। PNG के दाम में भी 3 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी। राजधानी दिल्ली में CNG के दाम 75.61 रुपये से बढ़ाकर 78.61 रुपये कर दिए गए थे। वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में दाम 78.17 रुपये से बढ़ाकर 81.17 रुपये कर दिए गए थे।

यह भी पढ़ें : राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर ये क्या कह दिया, सुनकर नहीं होगा यकीन… 

12 घंटों में दो बार महंगी हुई थी CNG

CNG price hike : इससे पहले अप्रैल में दिल्ली में पिछले 12 घंटे में दो बार CNG महंगी हुई थी। 4 अप्रैल की सुबह सीएनजी के दामों में 2.5 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी दर्ज हुई। इससे पहले 3 अप्रैल की देर रात CNG के दाम 80 पैसे बढ़े थे। दिल्ली में CNG के रेट बढ़े तो हैं, लेकिन अभी रेट नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम यानी NCR के मुकाबले कम हैं। वहीं मेरठ, रेवाड़ी, कानपुर आदि में भी CNG के रेट दिल्ली से ज्यादा हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें