डीएचएफएल मामला: ऑडिटर ने 6,182 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के एक और लेन-देन का पता लगाया | DHFL case: Auditor detects another Rs 6,182 crore fraud transaction

डीएचएफएल मामला: ऑडिटर ने 6,182 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के एक और लेन-देन का पता लगाया

डीएचएफएल मामला: ऑडिटर ने 6,182 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के एक और लेन-देन का पता लगाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : February 22, 2021/12:34 pm IST

नयी दिल्ली, 22 फरवरी (भाषा) दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन (डीएचएफएल) ने सोमवार को कहा कि उसके लेन-देन की लेखा परीक्षा कर रहे ऑडिटर ग्रांट थॉर्नटन ने कंपनी में 6,182 करोड़ रुपये के एक और फर्जी लेनदेन की सूचना दी है।

डीएचएफएल ने शेयर बाजार को भेजी जानकारी में कहा कि कंपनी के प्रशासक ने लेन-देन ऑडिटर के रूप में नियुक्त पेशेवर एजेंसी से एक प्रारंभिक रिपोर्ट प्राप्त की, जिसमें कहा गया है कि कुछ लेनदेन ऐसे हैं, जिनमें मूल्य को कम आंका गया है, धोखाधड़ी वाले हैं और पक्षपाती हैं।

कंपनी ने कहा कि इस धोखाधड़ी भरे लेनदेन के मौद्रिक प्रभाव को लगभग 6,182.11 करोड़ रुपये आंका गया है, जिसमें 210.85 करोड़ रुपये ब्याज के रूप में हुये नुकसान के भी शामिल हैं।

डीएचएफएल का प्रबंधन कंपनी में धोखाधड़ी का पता चलने के बाद अभी दिवाला एवं ऋणशोधन अक्षमता संहिता (आईबीसी) के तहत नियुक्त प्रशासक के मातहत है। प्रशासक ने कंपनी द्वारा किये गये लेन-देन का ऑडिट करने के लिये ग्रांट थॉर्नटन को नियुक्त किया है।

भाषा सुमन महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)