Estimated to hike of Petrol diesel Price

पेट्रोल 125, डीजल 120, सोयाबीन तेल 200 रुपए होने का अनुमान, कांग्रेस ने लगाए मोदी सरकार के खिलाफ पोस्टर

Estimated to hike of Petrol diesel Price : ऐलान से पहले की कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : March 7, 2022/10:21 am IST

इंदौर। Petrol Diesel new Rates Indore  :  कच्चे तेल की कीमतो में बढ़ोतरी होने से अब पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं। चारों तरफ यही बात चल रही है कि मोदी सरकार 10 मार्च के बाद से तेल के दामों में बढ़ोतरी करेगी। वहीं ऐलान से पहले की कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

कांग्रेस ने पोस्टर जारी कर पेट्रोल 125, डीजल 120, सोयाबीन तेल 200 रुपए तक बढ़ने का अनुमान जताया है। “10 मार्च से कमरतोड़ महंगाई पर लगाम लगाए अग्रिम शुभकामना”  के पोस्टर जारी किए हैं। रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी जारी है। इस बीच सरकार ने तेल के दामों में अभी वृद्धि नहीं की है।

यह भी पढ़ें:  कल से 25 मार्च तक चलेगा विधानसभा का बजट सत्र, किसानों और महंगाई के मुद्दे पर हंगामे के आसार

Estimated to hike of Petrol diesel Price  :  सरकार पांच राज्यों में चुनाव के मद्देनजर कीमतों में बदलाव नहीं किया है। वहीं अब 10 मार्च को परिणाम सामने आने के बाद तेल के दाम बढ़ सकते हैं। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने एक रिपोर्ट में कहा कि पिछले दो महीनों में वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल के दाम बढ़ने के कारण सरकार के स्वामित्व वाली खुदरा तेल कंपनियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा रहा है। वहीं अब जल्द ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती है। रिपोर्ट के अनुसार 16 मार्च या फिर उससे पहले तेल के दाम में बढ़ोतरी हो सकती है।

यह भी पढ़ें:  शादी करने के लिए तैयार है एक्ट्रेस निया शर्मा, बस लड़के के पास होनी चाहिए क्वालिटी

 आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का कहना है कि लाभ को भी जोड़ लें तो उन्हें 15.1 रुपये प्रति लीटर दाम बढ़ाने होंगे। मालूम होगा कि भारत अपनी जरूरत का 85 फीसदी कच्चा तेल आयात करता है। इस बीच रूस का यूक्रेन पर हमला करने से कच्चा तेल का आयात प्रभावित हुआ है।

यह भी पढ़ें:  नहीं बचेगी सरकारी भवनों के निर्माण के लिए जमीन, अगर नहीं रोका गया भू माफियाओं का अतिक्रमण

 
Flowers