FD latest Intrest rates

FD latest Intrest rates : तीन बैंकों ने किया FD की ब्याज दरों में बड़ा बदलाव, जानें कौन दे रहा ज्यादा रिटर्न

FD latest Intrest rates : अगर आप फिक्स्ड डिपोजिट कराने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए एक अपडेट है। देश के तीन बैंकों-कोटक महिंद्रा बैंक

Edited By :   Modified Date:  September 21, 2023 / 01:34 PM IST, Published Date : September 21, 2023/1:33 pm IST

नई दिल्ली : FD latest Intrest rates : आज के समय में लोग अपने जीवन को सिक्योर करने के लिए बैंक में अपनी राशि को फिक्स्ड डिपोजिट (FD) करवा देते हैं। इससे लोगों को अनेक प्रकार के लाभ मिलते हैं। अगर आप फिक्स्ड डिपोजिट कराने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए एक अपडेट है। देश के तीन बैंकों-कोटक महिंद्रा बैंक, एक्सिस बैंक और आईडीबीआई बैंक ने अपनी एफडी पर ऑफर किए जाने वाली ब्याज दरों में संशोधन किया है। आप अब नए सिरे से बैंकों की तरफ से मिल रहे ब्याज की पड़ताल के बाद ही निवेश का फैसला करें तो बेहतर होगा।

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh me Daru Bandi: छत्तीसगढ़ में शराबबंदी होगी या नहीं? मंत्री कवासी लखमा ने मीडिया के सामने तस्वीर कर दी साफ

कोटक महिंद्रा बैंक ने किया संसोधन

FD latest Intrest rates :  कोटक महिंद्रा बैंक ने सावधि जमा (FD) पर ब्याज दर में संशोधन किया है। नए डाटा के बाद, कोटक बैंक 7 दिनों से 10 सालों में मेच्योर होने वाली डिपोजिट पर सामान्य ग्राहकों के लिए 2.75% से 7.25% की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। जबकि सीनियर सिटीजन को इन अवधि के लिए एफडी पर 3.25% से 7.75% की ब्याज दर ऑफर की जा रही हैं। ये दरें 13 सितंबर 2023 से लागू हैं.

एक्सिस बैंक ने किया बदलाव

प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक ने अपनी सावधि जमा यानी फिक्स्ड डिपोजिट (FD)पर ब्याज दरों में बदलाव किया है। बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक,नई दरें 18 सितंबर, 2023 से लागू हो गई हैं। एक्सिस बैंक सामान्य नागरिकों को 3% से 7.10% और सीनियर सिटीजन को 3% से 7.75% की ब्याज दर (Axis Bank fd rates) ऑफर कर रहा है।

यह भी पढ़ें : Akhil Mishra Dies: शूटिंग के दौरान दर्दनाक हादसा, 3 idiots में आमिर खान के साथ काम कर चुके एक्टर की बिल्डिंग से गिरकर मौत

IDBI बैंक ने भी किया संशोधन

FD latest Intrest rates :  आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) ने भी अपने कस्टमर के लिए नई और संशोधित ब्याज दरें लागू कर दी हैं। बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, ये दरें 15 सितंबर, 2023 से प्रभावी हो गई हैं। आईडीबीआई बैंक सामान्य ग्राहकों (60 साल से कम उम्र) को 7 दिनों से 5 साल में मेच्योर होने वाली एफडी पर 3% से 6.8% और सीनियर सिटीजन को 3.5% से 7.3% तक ब्याज दर (IDBI Bank fd rates) ऑफर कर रहा है।

फिक्स्ड डिपोजिट लंबे समय पर अब आकर्षक हुआ है। बैंक सामान्य कस्टमर्स को भी 7 प्रतिशत से ज्यादा ब्याज ऑफर कर रहे हैं। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा रेपो दर में बढ़ोतरी को रोकने के फैसले के बाद, बैंकों ने हालांकि एफडी की ब्याज दरों में और बढ़ोतरी का सिलसिला फिलहाल रोक दिया है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp