यूक्रेन-रूस के बीच युद्ध के डर से Cryptocurrency मार्केट पर बड़ा असर, निवेशकों को भारी झटका |

यूक्रेन-रूस के बीच युद्ध के डर से Cryptocurrency मार्केट पर बड़ा असर, निवेशकों को भारी झटका

Ukraine-Russia के युद्ध का प्रभाव Cryptocurrency मार्केट पर भी देखने को मिल रहा है। Cryptocurrency की वैल्यू पिछले 24-घंटे में काफी कम हो गई है।

Edited By: , February 24, 2022 / 01:51 PM IST

Cryptocurrency: Ukraine-Russia के तनातनी का असर अब क्रिप्टो मार्केट पर बड़ा असर दिखाई दिया है। Russia ने युद्ध का ऐलान कर दिया है, देश का शेयर बाजार धड़ाम से गिर पड़ा वहीं शेयर बाजार के साथ-साथ Cryptocurrency निवेशकों को भी तगड़ा झटका लगा है।

ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैपिटलाइजेशन पिछले 24-घंटे में 5.78 परसेंट गिर गया है, जबकि ट्रेडिंग वॉल्यूम 99.98 परसेंट गिर कर 12.72 मिलियन डॉलर हो गया। क्रिप्टो मार्केट में इस गिरावट को यूक्रेन पर रूस के मिलिट्री एक्शन के ऐलान से जोड़ कर देखा जा रहा है।

read more: शादी करके पति ने किया सेक्स से इनकार, महिला ने की थाने में शिकायत, जानें क्या है माजरा

पिछले 24-घंटे में डिसेंट्रलाइज्ड फाइनेंस (DeFi) स्पेस 12.87 बिलियन डॉलर हो गया है जबकि स्टेबल क्वॉइन का टोटल वॉल्यूम 72.07 बिलियन हो गया। Bitcoin में भी काफी गिरावट देखने को मिली, इसकी कीमत आज सुबह CoinDCX के अनुसार 27,73,397 रुपये थी।

दूसरी पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी Ethereum में भी भारी गिरावट देखने को मिली है, इसकी कीमत आज सुबह 1,89,999 रुपये पर थी। इसी तरह दूसरी क्रिप्टोकरेंसी में भी भारी गिरावट देखने को मिली है, Cardano की वैल्यू कम होकर 63.5 रुपये हो गई जबकि Avalanche की वैल्यू 5206.001 पर थी।

read more: प्यार के लिए युवती ने बॉयफ्रेंड को डोनेट की किडनी, लड़के ने 7 महीने बाद तोड़ा रिश्ता

मीमक्वॉइन SHIB में भी भारी गिरावट देखने को मिली है, Dogecoin की कीमत में 9.8 परसेंट की गिरावट दर्ज की गई। साल 2021 में पॉपुलैरिटी हासिल करने के बाद Bitcoin की ग्रोथ हो रही थी। लेकिन पिछले कुछ समय से इसकी वैल्यू लगातार कम हो रही थी।

read more: valentine day : शरीर के इन 7 जगहों पर Kiss करने का क्या है मतलब, हर किस का है अलग अर्थ…जानें

इस बार के बजट सेशन में भारत ने भी क्रिप्टो पर टैक्स लगाने की बात कही है। इसपर 30 परसेंट का टैक्स लगाया जा रहा है, जिसकी घोषणा के बाद क्रिप्टो की कीमत नीचे गई थी, अब रूस के यूक्रेन पर युद्ध के ऐलान के बाद फिर से क्रिप्टोकरेंसी की वैल्यू बहुत नीचे चली गई है।

 

#HarGharTiranga