flipkart sent mobile soap

फ्लिपकार्ट ने मोबाइल की जगह भेजा ऐसा चीज, अब चुकाना पड़ेगा इतना रुपए

फ्लिपकार्ट ने मोबाइल की जगह भेजा ऐसा चीज, अब चुकाना पड़ेगा इतना रुपए! flipkart sent mobile soap

Edited By :   Modified Date:  March 23, 2023 / 03:37 PM IST, Published Date : March 23, 2023/3:02 pm IST

कोप्पल: flipkart sent mobile soap उपभोक्ता आयोग ने ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिकार्ट और एक खुदरा विक्रेता को सेवा में कमी तथा व्यापार के अनुचित तौर-तरीके अपनाने पर एक उपभोक्ता को 25,000 रुपये का भुगतान करने का निर्देश दिया है। कर्नाटक के कोप्पल में रहने वाले हर्षा एस ने एप्पल आईफोन ऑर्डर किया था लेकिन इसके बजाय उन्हें कपड़े धोने का एक साबुन और की-पैड वाला छोटा फोन भेज दिया गया।

Read More: पेड़ से लटके मिला पूर्व केंद्रीय मंत्री के भतीजे का शव, मचा हड़कंप

flipkart sent mobile soap आईफोन के लिए हर्षा ने 48,999 रुपये का भुगतान किया था। कंपनी और खुदरा विक्रेता पर लगाया गया जुर्माना इस राशि के अतिरिक्त होगा। इसके बाद उपभोक्ता ने फ्लिपकार्ट इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड और साने रिटेल्स के खिलाफ कोप्पल स्थित जिला उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग का दरवाजा खटखटाया।

Read More: ‘सरकार युवा नीति नहीं बल्कि बना रही युवाओं की दुर्गति की नीति’, पूर्व गृह मंत्री ने CM शिवराज पर कसा तंज

आयोग ने पिछले हफ्ते सुनाए फैसले में फ्लिपकार्ट और विक्रेता को सेवा में कमी का जिम्मेदार माना और कहा कि उनकी गतिविधि अनुचित व्यापार मानी जाएगी क्योंकि उन्होंने उत्पाद का पूरा भुगतान लेने के बावजूद गलत उत्पाद भेजा। इसमें उपभोक्ता को सेवा में कमी के बदले में 10,000 रुपये का और मानसिक प्रताड़ना के एवज में 15,000 रुपये का मुआवजा देने का निर्देश दिया गया। कंपनी और विक्रेता को फोन के बदले में वसूले गए 48,999 रुपये भी आठ हफ्ते के भीतर लौटाने का आदेश दिया गया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers