Gold-Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में जबरदस्त गिरावट, खरीदने का है बढ़िया मौका, चेक करें लेटेस्ट रेट | Gold Silver Price Today

Gold-Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में जबरदस्त गिरावट, खरीदने का है बढ़िया मौका, चेक करें लेटेस्ट रेट

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में जबरदस्त गिरावट, खरीदने का है बढ़िया मौका, चेक करें लेटेस्ट रेट

Edited By :   Modified Date:  June 14, 2024 / 06:41 PM IST, Published Date : June 14, 2024/6:41 pm IST

Gold Silver Price Today: नई दिल्ली। देश में इन दिनों शादी का सीजन चल रहा है। इसी बीच खरीदार वालों के लिए बेहद ही बड़ी खबर सामने आई है। आज शुक्रवार को सोने और चांदी के भाव में भारी गिरावट देखी गई है। लोगों का सोने और चांदी की कीमत जानकर खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। वैसे बता दें कि सोना-चांदी की कीमतों में बीते कुछ दिनों से लगातार तेजी बनी हुई है, ग्लोबल सेंटीमेंट्स का असर इन धातुओं पर दिख रहा है।

Read more: Baloda Bazar Violence: एसपी और कलेक्टर निलंबित मामले में गृह मंत्री का बड़ा बयान, जानें क्या कहा ऐसा… 

हालांकि आज शुक्रवार के कारोबारी सत्र में चांदी की कीमतों में 550 रुपए की गिरावट दर्ज की गई है तो वहीं सोना भी सस्ता हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कमजोरी के रुख के चलते राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोना 50 रुपए की गिरावट के साथ 72,150 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया। इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 72,200 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

Read more: PCC Chief Deepak Baij Statement: ‘BJP को बड़े-बड़े संत-आचार्यों का श्राप लगा है..’, जानें PCC चीफ दीपक बैज ने क्यों कही ये बात… 

Gold Silver Price Today: एक तरफ जहां सोने की कीमतों में मामूली गिरावट देखने को मिली वहीं चांदी की कीमत में जोरदार गिरावट दर्ज की गई। शुक्रवार को चांदी की कीमत 550 रुपए लुढ़ककर 90,950 रुपए प्रति किलोग्राम रह गई। इससे पिछले कारोबारी सत्र में यह 91,500 रुपए प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। बाजार के जानकार मान रहे हैं कि भले ही आज चांदी की कीमतों में गिरावट रही हो लेकिन इसका सेंटीमेंट्स काफी पॉजिटिव बना हुआ है। आने वाले समय में चांदी की कीमतें 1 लाख रुपए प्रति किलोग्राम के पार जा सकती हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp