If you also have an account in this bank, then read this news, you will jump

अगर इस बैंक में है आपका भी अकाउंट, तो पढ़ें ये खबर, झूम उठेंगे ख़ुशी से

South Indian Bank changed interest rates : भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की ओर से रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद कई बैंको ने भी ब्याज दरों में इजाफा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : July 23, 2022/10:49 pm IST

नई दिल्ली : South Indian Bank changed interest rates : भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की ओर से रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद कई बैंको ने भी ब्याज दरों में इजाफा करना शुरू कर दिया है। बैंक लोन पर ब्याज दर बढ़ने के अलावा बैंक जमा पर भी ब्याज दरों में इजाफा होने लगा है। वहीं, रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद प्राइवेट सेक्टर के साउथ इंडियन बैंक ने सेविंग्स अकाउंट और फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी (FD) पर ब्याज दरों में बदलाव किया है। बैंक की नई ब्याज दरें बुधवार (20 जुलाई 2022) से प्रभावी हो गई हैं।

यह भी पढ़े : केजरीवाल सरकार के तर्ज पर मिलेगी फ्री बिजली-पानी,जीत के बाद महापौर का यह प्लान तैयार… 

सेविंग्स अकाउंट पर बैंक दे रहा 4.75 फीसदी का ब्याज

South Indian Bank changed interest rates : बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, बदलाव के बाद बैंक 7 दिनों से 10 साल तक में मैच्योर होने वाली 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर 2.65 से 5.85 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 3.15 से 6.35 फीसदी ब्याज दर ऑफर कर रहा है। बैंक वर्तमान में सेविंग्स अकाउंट पर अधिकतम 4.75 फीसदी का ब्याज दर दे रहा है।

यह भी पढ़े : दसवीं कक्षा की छात्रा से टीचर ने कैंपस में ही की गंदी बात, शिकायत के बाद निलंबित 

जाने काया है साउथ इंडियन बैंक की एफडी दरें

South Indian Bank changed interest rates : बदलाव के बाद साउथ इंडियन बैंक 7 से 30 दिनों के बीच मैच्योरिटी वाली एफडी पर 2.65 फीसदी और 31 से 90 दिनों के बीच मैच्योरिटी वाली एफडी पर 3.25 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। 91 और 180 दिनों के बीच मैच्योरिटी वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर अब 4.25 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा, जबकि 181 और एक वर्ष से कम की मैच्योरिटी वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर 4.60 फीसदी ब्याज मिलेगा।

यह भी पढ़े : सबसे बड़े सेक्स रैकेट का खुलासा, 73 युवक युवती पकड़ाए संदिग्ध हालत में, भारी मात्रा में कंडोम और शराब जब्त  

South Indian Bank changed interest rates : बैंक अब 1 साल से 3 साल से कम की जमा पर 5.60 फीसदी और 3 साल से 5 साल से कम समय की मैच्योरिटी वाली एफडी पर 5.75 फीसदी का ऑफर दे रहा है। 5 साल से लेकर 10 साल तक की एफडी पर बैंक अब 5.85 फीसदी का ब्याज दर दे रहा है और 5 साल की टैक्स सेविंग एफडी पर बैंक 5.85 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

यह भी पढ़े : WHO ने मंकीपॉक्स को घोषित किया वैश्विक आपात स्थिति, बिमारी को बताया‘‘असाधारण’’ 

कई बैंक बढ़ा चुके हैं अपनी एफडी दर

South Indian Bank changed interest rates : गौरतलब है कि हाल ही में एसबीआई, एक्सिस बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक, आईडीबीआई बैंक आदि भी अपनी-अपनी एफडी दरों को बढ़ा चुके हैं। दरों में बढ़ोतरी का ये सिलसिला आरबीआई के द्वारा रेपो रेट्स में बढ़ोतरी के बाद शुरू हुआ है। रिजर्व बैंक ने मई और जून में लगातार दो महीने प्रमुख दरों में 0.9 की बढ़ोतरी की थी।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें