जियो सिनेमा पर आईपीएल की दर्शक संख्या में 53 प्रतिशत का उछाल

जियो सिनेमा पर आईपीएल की दर्शक संख्या में 53 प्रतिशत का उछाल

जियो सिनेमा पर आईपीएल की दर्शक संख्या में 53 प्रतिशत का उछाल
Modified Date: May 30, 2024 / 06:50 pm IST
Published Date: May 30, 2024 6:50 pm IST

नयी दिल्ली, 30 मई (भाषा) रिलायंस के स्वामित्व वाले ओटीटी मंच जियो सिनेमा पर आईपीएल टूर्नामेंट के मुकाबले देखने वाले दर्शकों की कुल संख्या 53 प्रतिशत उछलकर 2,600 करोड़ हो गई।

टाटा आईपीएल मैचों के डिजिटल प्रसारण का अधिकार जियो सिनेमा के पास है। दो महीने तक चला यह टूर्नामेंट 26 मई को समाप्त हुआ है।

जियो सिनेमा ने एक बयान में कहा कि आईपीएल के इस सत्र में रिकॉर्ड 35,000 करोड़ मिनट ‘वॉच-टाइम’ दर्ज किया गया है। इस दौरान प्रति दर्शक औसत समय पिछले सत्र के 60 मिनट से बढ़कर 75 मिनट तक पहुंच गया।

 ⁠

जियो सिनेमा ने कहा, “पहले मैच में अभूतपूर्व दर्शक संख्या मिलने के बाद इसे आगे भी कायम रखते हुए लगभग 38 प्रतिशत वृद्धि हुई। सत्र का समापन लगभग 62 करोड़ दर्शक संख्या के साथ हुआ।”

इस सत्र में जियो सिनेमा के पास रिकॉर्ड 28 प्रायोजक और 1,400 से ज्यादा विज्ञापनदाता थे।

रिलायंस-समर्थित वायकॉम18 ने जून, 2022 में 20,500 करोड़ रुपये में आईपीएल के डिजिटल प्रसारण अधिकार हासिल किए थे।

भारतीय उपमहाद्वीप के लिए टेलीविजन प्रसारण अधिकार डिज्नी स्टार के पास हैं। इसका आंकड़ा अभी नहीं आया है।

भाषा अनुराग प्रेम

प्रेम


लेखक के बारे में