जुबिलेंट फूडवर्क्स भारत में बाजार संभावनाओं को लेकर आशान्वित, स्टोर की संख्या 3,000 करने का लक्ष्य

जुबिलेंट फूडवर्क्स भारत में बाजार संभावनाओं को लेकर आशान्वित, स्टोर की संख्या 3,000 करने का लक्ष्य

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  • Publish Date - August 19, 2022 / 04:06 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:50 PM IST

नयी दिल्ली, 19 अगस्त (भाषा) डोमिनोज पिज्जा की भारतीय फ्रेंचाइजी जुबिलेंट फूडवर्क्स ने अपने नेटवर्क का विस्तार करने की रफ्तार बढ़ाई है और वह भारत में अपनी मध्यावधि बाजार संभावनाओं को लेकर काफी आशावान है।

जुबिलेंट फूडवर्क्स की ताजा वार्षिक रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी मध्यम अवधि में भारत में अपने स्टोर की संख्या को 3,000 तक ले जाना चाहती है। इसके लिए कंपनी ने व्यवस्थित ढंग से अपनी कारोबारी विकास संभावनाओं को सशक्त किया है जिसका नतीजा नेटवर्क विस्तार की बढ़ी हुई रफ्तार के रूप में नजर आता है।

वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान जुबिलेंट फूडवर्क्स के स्टोर की संख्या 1,500 का आंकड़ा पार कर गई। कंपनी ने कहा कि अमेरिकी बाजार के बाहर डोमिनोज पिज्जा के सर्वाधिक स्टोर की संख्या अब भारत में ही है।

कंपनी की सालाना रिपोर्ट कहती है कि वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान देशभर में 230 नए स्टोर खोले गए। रिपोर्ट कहती है, ‘‘कंपनी नए शहरों में कदम रखकर अपनी मौजूदगी बढ़ा रही है और अपने मौजूदा बाजार को मजबूती दे रही है।’’

वित्त वर्ष 2021-22 में जुबिलेंट फूडवर्क्स की परिचालन आय 4,331.10 करोड़ रुपये रही।

इसके अलावा कंपनी ने कहा कि बीते वित्त वर्ष में वह 70 प्रतिशत से अधिक ऑर्डर को 20 मिनट से भी कम समय में पूरा करने में सफल रही। कंपनी भारत में 17 ऐसे स्टोर का भी संचालन करती है जिनकी कमान पूरी तरह से महिलाओं के हाथ में है।

जुबिलेंट फूडवर्क्स भारत के अलावा श्रीलंका और बांग्लादेश में भी डोमिनोज पिज्जा का परिचालन करती है। इस दौरान श्रीलंका में उसने 80.9 प्रतिशत की बिक्री वृद्धि दर्ज की है जबकि बांग्लादेश में उसकी बिक्री वृद्धि 50 प्रतिशत रही है।

कंपनी ने अपने परिदृश्य के बारे में कहा कि निकट अवधि में मौजूद चुनौतियों के बावजूद उसे सतत वृद्धि के दौर में पहुंचने की उम्मीद है। उसने कहा कि बढ़ते शहरीकरण, युवा आबादी और डिजिटलीकरण के बढ़ते रुझान को देखते हुए फूड डिलिवरी उद्योग के विकास की पर्याप्त संभावनाएं हैं।

भाषा प्रेम

प्रेम अजय

अजय