LPG Cylinder Price Increase by Rs 22 in Bangladesh

आम आदमी को एक बार फिर बड़ा झटका, LPG सिलेंडर के दामों में बंपर बढ़ोतरी, अब देने होंगे इतने पैसे

आम आदमी को एक बार फिर बड़ा झटका, LPG सिलेंडर के दामों में बंपर बढ़ोतरी : LPG Cylinder Price Increase by Rs 22 in Bangladesh

Edited By :   Modified Date:  February 5, 2023 / 02:55 PM IST, Published Date : February 5, 2023/2:55 pm IST

ढाका: LPG Cylinder Price Increase by Rs 22 महंगाई की मार झेल रही जनता को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। सरकार ने एक बार फिर पेट्रोलियम गैस यानी एलपीजी के दामों में बंपर बढ़ोतरी की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बंग्लादेश सरकार ने पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) की कीमत 22.15 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाकर 124.85 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी है।

Read More : स्मार्टफोन के बाद अब इलेक्ट्रिक कार की भी तैयारी! लॉन्च से पहले लीक हुई Xiaomi MS11 की तस्वीरें 

LPG Cylinder Price Increase by Rs 22 मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ढाका में बांग्लादेश ऊर्जा नियामक आयोग (बीईआरसी) ने एक बयान में एलपीजी कीमतों में वृद्धि की घोषणा की। जनवरी में 12 किलोग्राम एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1,232 टका थी, जो अब 1,498 टका होगी। एलपीजी की कीमत बढ़ाने का कदम बिजली की कीमत में प्रति यूनिट 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी के बाद लिया गया।

Read More : सिंगर नेहा भसीन ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा, सेक्सी ड्रेस में दिखाया बोल्ड लुक, फैंस ने कहा… 

बिजली, ऊर्जा और खनिज संसाधन राज्य मंत्री नसरूल हामिद ने कहा कि सरकार हर महीने बिजली और ऊर्जा की कीमतों को समायोजित करने की योजना पर काम कर रही है। मंत्री ने कहा कि मासिक आधार पर मूल्य समायोजन किए जाने पर गैस आयात में वित्तीय घाटे के कारण हुए बैकलॉग को कुछ हद तक दूर किया जा सकता है।

Read More : शुक्र 15 फरवरी को मीन राशि में करेंगे गोचर, जातकों को होगी अपार धन-संपत्ति की प्राप्ति

विशेषज्ञों ने दावा किया कि खुदरा बिजली और ऊर्जा की कीमतों में बढ़ोतरी से देश की मुद्रास्फीति की दर फिर से बढ़ सकती है। बांग्लादेश सांख्यिकी ब्यूरो के अनुसार देश में मुद्रास्फीति पिछले साल अगस्त में बढ़कर 9.52 प्रतिशत हो गई, जो 10 वर्षों में सबसे अधिक है।