LPG Gas Cylinder Quota! Now Users Can Take only 15 Cylinder in A Year

आम जनता को एक और झटका, दिवाली में नहीं ले सकेंगे एक्सट्रा सिलेंडर, तय किया गया सालभर को कोटा, मिलेंगे सिर्फ इतने सिलेंडर!

आम जनता को एक और झटका, अब सालभर में मिलेंगे सिर्फ इतने सिलेंडर,! LPG Gas Cylinder Quota! Now Users Can Take only 15 Cylinder in A Year

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : September 29, 2022/10:18 am IST

नई दिल्लीः LPG Gas Cylinder Quota महंगई की मार झेल रही जनता को एक बार फिर सरकार ने तगड़ा झटका दिया है। जी हां सरकार ने अब घरेलू गैस सिलेंडर का कोटा तय कर दिया है। यानि आपको जरूरत भी है तो भी आप कोटा से अधिक सिलेंडर नहीं खरीद सकेंगे। वहीं, सरकार ने महीने का भी कोटा तय कर दिया है, जिसके मुताबिक अब महीने में आपको सिर्फ 2 सिलेंडर ही दिया जाएगा। बता दें कि इससे पहले आप जितना चाहे उतना सिलेंडर ले सकते थे।

Read More: परेशान युवक ने उठाया ख़ौफ़नाक कदम, सुसाइड से पहले रिकॉर्ड किया VIDEO, वजह कर देगी हैरान 

LPG Gas Cylinder Quota मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने अब पूरे साल में 15 सिलेंडर का कोटा तय कर दिया है। साथ ही महीने में सिर्फ दो सिलेंडर का कोटा रहेगा। बताया जा रहा है कि सरकार ने ये नियम सिर्फ सब्सिडी धाकर उपभोक्ताओं के लिए बनाया है। जबकि बिना सब्सिडी वाले उपभोक्ता जितना चाहे गैस सिलेंडर ले सकते हैं।

Read More: चिटफंड कंपनी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, कलेक्टर ने दिए जमीन कुर्की के आदेश 

बताया गया कि राशनिंग के लिए सॉफ्टवेयर में बदलाव किया गया है। यह तत्काल प्रभाव से लागू किया जा चुका है। यह स्टेप इसलिए लिया गया है, क्योंकि काफी समय से विभाग को शिकायतें मिल रही थीं कि घरेलू गैर सब्सिडी की रीफिल कॉमर्शियल से सस्ती होने की वजह से वहां इस्तेमाल में आने लगी थीं।

Read More: प्रदेश में डेंगू के बाद अब इस बीमारी ने बढ़ाई चिंता, मरीजों की संख्या में लगातार हो रही वृद्धि, बीजेपी नेताओं का आरोप- लापरवाही….

जानकारी के मुताबिक, तीनों तेल कंपनियों के कंज्यूमर्स पर ये बदलाव लागू हुए हैं। जो लोग सब्सिडी वाली डोमेस्टिक गैस के लिए रजिस्टर्ड हैं, उन्हें साल में केवल 12 सिलेंडर ही इस रेट पर मिलेंगे। अगर इससे ज्यादा की जरूरत पड़े तो बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर ही लेना पड़ेगा।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers