इनकम टैक्स में आम लोगों को राहत देने की तैयारी में मोदी सरकार, टैक्स को लेकर वित्तमंत्री ने कही ये बात | Modi government preparing to give relief to common people in income tax, Finance Minister said this about tax

इनकम टैक्स में आम लोगों को राहत देने की तैयारी में मोदी सरकार, टैक्स को लेकर वित्तमंत्री ने कही ये बात

इनकम टैक्स में आम लोगों को राहत देने की तैयारी में मोदी सरकार, टैक्स को लेकर वित्तमंत्री ने कही ये बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : December 8, 2019/8:53 am IST

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संकेत किया है कि बहुत जल्द सरकार इनकम टैक्स में कटौती करने वाली है। वित्त मंत्री ने शनिवार को कहा कि बहुत जल्द इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव किया जा सकता है। सरकार की तरफ से यह कदम इसलिए उठाया जा सकता है ताकि लोगों के हाथों में अधिक से अधिक पैसे रखकर खपत को बढ़ाया जा सके।

यह भी पढ़ें —पेंशन की राशि 7500 बढ़ाने EPFO कर्मचारियों ने की मांग

बता दें कि लगातार दूसरी बार सत्ता में आने के बाद मोदी सरकार के पहले बजट में ही इनकम टैक्स स्लैब में कटौती की उम्मीद की जा रही थी, बीते सितंबर माह में कॉरपोरेट टैक्स घटाने के बाद लगातार कहा जा रहा था कि इनकम टैक्स स्लैब में कटौती की जानी चा​हिए।

यह भी पढ़ें —कन्ज्यूमर कॉन्फिडेंस इंडेक्स 5 साल के निचले स्‍तर पर, देश की अर्थव्‍यवस्‍था प…

वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार कई सारी चीजों पर विचार कर रही है। इनकम टैक्स में कटौती करना भी इन्हीं में से एक हो सकता है, जब उनसे पूछा गया कि कितनी जल्दी आम लोगों को इनकम टैक्स में कटौती का तोहफा मिल सकता है तो उन्होंने अपने जवाब में कहा कि बजट तक का इंतजार करिए। फरवरी 2020 में केंद्रीय बजट पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें — अर्थव्यवस्था को लेकर कुमार मंगलम बिड़ला बोले- व्यापार में राजकोषीय …

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/o7FYj1I5fZg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers