New LPG connection Price increased by Rs 750

लेने वाले हैं नया LPG कनेक्शन तो जान लें नए रेट्स, 750 रुपए हुआ महंगा, रेग्यूलेटर समेत इन चीजों की कीमत भी बढ़ी

750 रुपये महंगा हुआ नया LPG कनेक्शन, रेग्यूलेटर भी हुआ महंगा : New LPG connection Price increased by Rs 750

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : June 18, 2022/7:00 am IST

नई दिल्लीः New LPG connection Price महंगाई की मार झेल रही देश की जनता को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। यदि आप गैस सिलेंडर का नया कनेक्शन लेना चाहते है तो अब आपकों ज्यादा पैसा देना होगा। दरअसल, तेल मार्केटिंग कंपनियों ने नए घरेलू एलपीजी कनेक्शन के सुरक्षा राशि (सिक्योरिटी डिपॉजिट) में 750 रुपये की वृद्धि कर दी है। उपभोक्ताओं को अब हर कनेक्शन के लिए 1,450 रुपये के बजाय 2200 रुपये देना जमा करना होगा।

Read more :  बच्चों की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, अस्पताल से नवजातों का अपहरण कर दूसरे लोगों के पास करते थे सौदा, 8 गिरफ्तार 

New LPG connection Price increase कीमतों में इजाफे के बाद अब अब 14।2 किलो ग्राम वजन के एलपीजी गैस सिलिंडर के लिए आपको 2200 रुपये खर्च करने होंगे। इससे पहले रसोई गैस कनेक्शन के लिए आपको 1450 रुपये देने होते थे। यानी एक हिसाब से देखा जाए तो नया रसोई गैस कनेक्शन लेने के लिए अब आपको पहले के मुकाबले साढ़े सात सौ रुपये ज्यादा खर्च करने होंगे।

Read more : एक्ट्रेस कृति सेनन ने फिर ढाया कहर, ट्रांसपेरेंट ड्रेस में दिए किलर पोज, तस्वीरें देख आपका भी मचल जाएगा दिल 

रेगुलेटर भी हुआ महंगा

ग्राहकों को नया गैस कनेक्शन लेने के साथ साथ अब कनेक्शन के वक्त रेगुलेटर के लिए भी ज्यादा रुपये खर्च करने होंगे। अब आपको रगुलेटर के लिए 250 रुपये खर्च करने होंगे। पहले इसकी कीमत 150 रुपये थी। यानी एक हिसाब से देखा जाय तो रेगुलेटर की कीमतें करीब 100 रुपये तक बढ़ गई हैं।

Read more : विरोध की आग…झुलसता अग्निपथ! कृषि कानून के बाद अग्निपथ स्कीम पर बैकफुट पर जाएगी केंद्र सरकार?

बढ़ी सिक्योरिटी

इंडियन आयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के मुताबिक पांच किलो ग्राम के सिलेंडर की सिक्योरिटी चुकाना भी अब पहले के मुकाबले ज्यादा महंगा हो गया है। इंडियन आयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पांच किलो ग्राम के सिलेंडर की सिक्योरिटी के लिए अब आपको 800 रुपये की जगह 1150 रुपये चुकाने होंगे। यानी इसमें भी साढ़े तीन सौ रुपये का इजाफा हुआ है।