NHB Recruitment 2022 youth apply this post 02 december Last date

Sarkari Naukri 2022: राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड में बिना परीक्षा दिए मिल रही है नौकरी, 50000 मिल रही है सैलरी, जल्द करें अप्लाई

Sarkari naukari 2022, NHB Recruitment 2022: यदि आप जॉब की तलाश कर रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की है। आपकी तलाश  खत्म हो सकती है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : November 20, 2022/7:11 pm IST

Sarkari naukari 2022, NHB Recruitment 2022: यदि आप जॉब की तलाश कर रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की है। आपकी तलाश  खत्म हो सकती है। आपको जॉब मिल सकती है। दरअसल,  कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय ने राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड के तहत यंग प्रोफेशनल के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं। वे NHB की आधिकारिक वेबसाइट nhb.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 नवंबर से शुरू हो गई है।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://nhb.gov.in/Default.aspx?enc=3ZOO8K5CzcdC/Yq6HcdIxJhqz7e6GQcTK1J92dLzA2o= पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 17 पदों को भरा जाएगा। यह रिक्तियां बेंगलुरू, चेन्नई, गुवाहाटी, हैदराबाद जम्मू/श्रीनगर, कोलकाता, नासिक, पुणे, विजयवाड़ा, भोपाल, ग्वालियर, भुवनेश्वर, देहरादून, नागपुर, पटना” रायपुर, रांची में प्रत्येक NHB केंद्र के लिए हैं।

Read More: व्यापारी ने मैरिज गार्डन में छुपा रखी थी 400 बोरी खाद, तहसीलदार ने किया जब्त, गार्डन भी सील 

 आयुसीमा

उम्मीदवारों की आयुसीमा 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

 वेतन

उम्मीदवारों को चयनित होने 50,000/- रुपये का निर्धारित मासिक वेतन दिया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 12 नवंबर
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 2 दिसंबर

Read More: शहनाज गिल ने अपना डेब्यू अवार्ड किया बॉयफ्रेंड के नाम, रिलेशनशिप को लेकर कही ये बात ..देखें वीडियो

रिक्त पद

कुल पदों की संख्या- 17

योग्यता मानदंड

किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कृषि/बागवानी में ग्रेजुएट के साथ बागवानी/हार्वेस्ट प्रौद्योगिकी/कृषि अर्थशास्त्र/कृषि इंजीनियरिंग/फसलोत्तर प्रबंधन/खाद्य प्रौद्योगिकी/खाद्य विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए।
या
कृषि व्यवसाय में MBA के साथ बागवानी/कृषि में ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों को कंप्यूटर (एमएस ऑफिस, पॉवरपॉइंट्स, एक्सेल, आदि) को संभालने में दक्षता होनी चाहिए।

पढ़ें NHB Recruitment 2022 Notification