एनएमडीसी का चालू वित्त वर्ष में 4.6 करोड़ टन लौह अयस्क उत्पादन का लक्ष्य |

एनएमडीसी का चालू वित्त वर्ष में 4.6 करोड़ टन लौह अयस्क उत्पादन का लक्ष्य

एनएमडीसी का चालू वित्त वर्ष में 4.6 करोड़ टन लौह अयस्क उत्पादन का लक्ष्य

: , August 13, 2022 / 01:45 PM IST

हैदराबाद, 13 अगस्त (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र की खनन कंपनी एनएमडीसी लिमिटेड ने चालू वित्त वर्ष में 4.6 करोड़ टन लौह अयस्क के उत्पादन का लक्ष्य रखा है जो पिछले वित्त वर्ष की तुलना में दस फीसदी अधिक है। कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सुमित देब ने यह जानकारी दी।

एनएमडीसी ने वित्त वर्ष 2021-22 में 4.219 करोड़ टन लौह अयस्क का उत्पादन और 4.056 करोड़ टन की बिक्री की थी। कंपनी का कुल कारोबार 25,882 करोड़ रुपये रहा था।

देब ने एनएमडीसी की वार्षिक रिपोर्ट में कहा, ‘‘वित्त वर्ष 2022-23 में हमारा 4.6 करोड़ टन लौह अयस्क के उत्पादन का लक्ष्य है। यह पिछले वित्त वर्ष की तुलना में दस फीसदी अधिक है, जिसे हमने कीमतों के संभावित दबाव के लिहाज से आरामदायक स्थिति बनाए रखने के लिए तय किया है।’’

उन्होंने उम्मीद जताई है कि छत्तीसगढ़ में कंपनी के 30 लाख टन क्षमता वाले इस्पात संयंत्र का डीमर्जर (बड़ी कंपनी को छोटी कंपनियों में बांटना) चालू वित्त वर्ष में पूरा हो जाएगा। इस बारे में दाखिल आवेदन को कंपनी मामलों के मंत्रालय ने स्वीकार कर लिया है।

देब ने बताया कि शेयर बाजार से भी इस संबंध में अनापत्ति प्रमाण-पत्र मिल चुका है लिहाजा डीमर्जर के मौजूदा वित्त वर्ष में ही पूरा हो जाने की उम्मीद है।

भाषा मानसी प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)