Now 3 new special features on WhatsApp

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, लॉन्च किए तीन जबर्दस्त फीचर, घंटों का काम होगा मिनटों में…

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, लॉन्च किए तीन जबर्दस्त फीचरः Now 3 new special features on WhatsApp

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : January 25, 2022/5:59 am IST

नई दिल्लीः 3 new special features on WhatsApp मशहूर इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स लॉन्च किया है। यूजर्स को अब नए वॉइस रिकॉर्डिंग फीचर के साथ मेसेजिंग और प्रोफाइल फोटो से जुड़े कई खास फीचर मिलेंगे। कंपनी काफी समय से इन नए फीचर्स की बीटा टेस्टिंग कर रही थी और अब इन्हें iPhone यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है। तो चलिए जानते है कि यूजर्स को अब क्या-क्या नए फीचर्स मिलेंगे।

Read more :  यहां के बर्खास्त थानेदार ने बेटी को दहेज में दिया 1 करोड़ 15 लाख कैश.. सुर्खियों में है शादी

नया वॉइस रिकॉर्डिंग फीचर
3 new special features on WhatsApp इस फीचर का यूजर्स को काफी इंतजार था। आईफोन यूजर नए अपडेट के बाद इस फीचर को यूज कर सकेंगे। यह फीचर यूजर्स को वॉइस मेसेज को रिकॉर्ड करते वक्त उसे पॉज और वहीं से रेज्यूम यानी फिर से रिकॉर्डिंग शुरू करने की सहूलियत देता है। इस फीचर का एक फायदा यह भी होगा कि यूजर वॉइस नोट को रिकॉर्ड करते वक्त उसे पॉज करते सुन भी सकते हैं। रिकॉर्डिंग सही न होने पर उसे डिलीट किया जा सकता है और अगर रिकॉर्डिंग सही है, तो उसे वहीं से आगे कंटिन्यू किया जा सकता है।

Read more : कर्मचारी संघ ने किया अलंकार-शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन, संसदीय सचिव शिशुपाल सोरी भी हुए शामिल

आपकी मर्जी के बिना कोई नहीं भेज पाएगा वॉट्सऐप मेसेज
यह फीचर iOS 15 में मौजूद Focus Mode का इस्तेमाल करता है। इस फीचर की मदद से iOS 15 यूजर यह तय कर सकते हैं कि उन्हें कौन मेसेज कर सकता है और कौन नहीं। iOS 15 में मिलने वाले इस फीचर के जरिए यूजर अपने आईफोन को DND मोड में डाल सकते हैं। यह फीचर शुरुआत में केवल iMessage ऐप के लिए आता था, लेकिन अब कंपनी ने इसे वॉट्सऐप में भी उपलब्ध करा दिया गया है।

Read more : पीएम मोदी ने मतदाता दिवस पर भाजपा कार्यकर्ताओं से की बात, वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने पर दिया जोर, एक देश-एक चुनाव पर कही ये बात 

नोटिफिकेशन्स में दिखेगी यूजर की प्रोफाइल फोटो
इस फीचर की खास बात है कि अब iOS 15 यूजर्स को वॉट्सऐप नोटिफिकेशन्स में मेसेज भेजने वाले का फोटो भी दिखेगा। अपडेट से पहले यूजर्स को नोटिफिकेशन्स में केवल यूजर का नाम दिखता था। इस फीचर को यूज करने के लिए आईफोन यूजर्स को iOS 15 या लेटेस्ट वर्जन से अपडेट करना होगा।