Petrol became cheaper by Rs 3 per liter in Tamilnadu

3 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल, स्वतंत्रता दिवस से पहले इस राज्य सरकार ने आम जनता को दी बड़ी राहत

Petrol Price today : राज्य सरकार ने स्वतंत्रता दिवस से पहले ही पेट्रोल की कीमतों में कमी कर आम जनता को बड़ी राहत दी है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : August 13, 2021/5:09 pm IST

नई दिल्ली। बढ़ती महंगाई के बीच राहत की अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। राज्य सरकार ने स्वतंत्रता दिवस से पहले ही पेट्रोल की कीमतों में कमी कर आम जनता को बड़ी राहत दी है। दरअसल तमिलनाडु सरकार ने बजट पेश करने के दौरान सदन में पेट्रोल के दाम तीन रुपये की कटौती करने का ऐलान किया है।

Read More News: नौकरी तलाशने राजधानी आई नवविवाहिता से गैंगरेप, झांसा देकर पति को कर दिया था रवाना

उल्लेखनीय है कि देश के कई शहरों में इस समय एक लीटर पेट्रोल के दाम 110 रुपए के पार हो गए हैं। जिसके चलते महंगाई भी बढ़ रही है। इससे आम आदमी बल्की अपर क्लास लोग भी तंग हो चुके हैं। इस बीच तमिलनाडु में राज्य का बजट पेश करने के दौरान राहत की बड़ी घोषणा की।

Read More News: सोना-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, 2 हफ्ते में 2000 रुपए हुआ सस्ता, देखें 10 ग्राम गोल्ड का रेट?

राज्य के वित्त मंत्री पीटीआर पलानीवेल ठियागा राजन ने अपने पहले पेपरलेस बजट को पेश किया। कहा कि तमिलनाडु सरकार ने स्टेट एक्साइज ड्यूटी में कटौती करते हुए पेट्रोल के दाम में 3 रुपए प्रति लीटर की कटौती की है। हालांकि इस फैसले से राज्य सरकार को इस वर्ष 1,160 करोड़ रुपए का नुकसान होगा।

Read More News:  अमेरिका में शुरु हुआ भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न, टाइम्स स्क्वायर पर फहराया जाएगा सबसे बड़ा ध्वज

इसके अलावा मंत्री ने कई अहम घोषणाएं की है। इनमें सरकारी महिला कर्मचारियों को उनके लिए मातृत्व अवकाश 9 महीने से बढ़ाकर 12 महीने कर दिया गया है। वहीं दूसरी ओर 500 करोड़ रुपये की लागत से सेंटर फॉर क्लाइमेट चेंज की स्थापना की जाएगी। इसके अलावा तमिलनाडु सभी स्वयं सहायता समूहों को 20,000 करोड़ रुपये क्रेडिट के रूप में वितरित किए जाएंगे।

Read More News: अफगानिस्तान से असैन्य कर्मियों की सुरक्षित वापसी के लिए काबुल में सैनिकों को तैनात कर रहा अमेरिका