Petrol diesel prices increased in Punjab

फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, सरकार ने बढ़ाया टैक्स, जानें कितने बढ़े दाम

Petrol diesel prices increased in Punjab ! फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, सरकार ने बढ़ाया टैक्स, जानें कितने बढ़े दाम

Edited By :   Modified Date:  February 4, 2023 / 07:06 AM IST, Published Date : February 4, 2023/7:06 am IST

चंडीगढ़: Petrol diesel prices increased in Punjab महंगाई की मार झेल रही जनता को शुक्रवार शाम को प्रदेश सरकार ने बड़ा झटका दिया है। दरअसल आज हुए कैबिनेट बैठक में सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी करने का फैसला ​लिया है। कीमत बढ़ने के बाद अब पेट्रोल 98.11 रुपए लीटर और डीजल 88.43 रुपए प्रति लीटर हो जाएगा। इंधन की नई ​कीमतें आज रात से लागू कर दी जाएगी।

Read More: तेज रफ्तार का कहर! सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मौत, कार हुई चकनाचूर

Petrol diesel prices increased in Punjab मिली जानकारी के अनुसार पंजाब सरकार ने शुक्रवार को कैबिनेट बैठक में पेट्रोल और डीजल पर 90 पैसे प्रति लीटर का सेस लगाने का फैसला किया था। मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी गई है।

Read More: जंगल में लगी भीषण आग, 13 लोगों की दर्दनाक मौत, 14,000 हेक्टेयर जलकर खाक

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के संबंध में जानकारी देते हुए आवास और शहरी विकास मंत्री अमन अरोड़ा ने बताया कि लंबे समय से इसकी जरूरत महसूस की जा रही थी और राज्य को राजस्व सृजन की जरूरत है। इससे पहले पंजाब में 2021 में पेट्रोल-डीजल के दाम में भारी फेरबदल हुआ था। पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पेट्रोल और डीजल पर वैट को हटा दिया था। इसके बाद पेट्रोल 10 रुपए और डीजल 5 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो गया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें