SBI bank latest update 2021 : SBI ने करोड़ों ग्राहकों को दी लास्ट वॉर्निंग, 10 हजार का लगेगा जुर्माना.. अब तक नहीं कर पाए हैं ये काम तो जल्द कर लें पूरा

SBI bank latest update 2021 : SBI ने करोड़ों ग्राहकों को दी लास्ट वॉर्निंग, 10 हजार का लगेगा जुर्माना.. अब तक नहीं कर पाए हैं ये काम तो जल्द कर लें पूरा

: , July 18, 2021 / 07:29 AM IST

SBI bank latest update 2021

नई दिल्ली । एसबीआई ने देश के करोड़ों बैंक ग्राहकों के लिए विशेष अलर्ट जारी किया है। 10 हजार रुपए जुर्माने से बचने के लिए पहले ये अहम निर्देश जरुर देखें। एसबीआई ने कहा है कि किसी ने अपना पैन और आधार लिंक नहीं कराया है तो वे जल्‍द से जल्‍द से इसे पूरा कर लें। इसके लिए अंतिम तारीख 30 सितंबर 2021 तय की गई है।

पढ़ें- हुक्का बार में मची खलबली.. 9 TI, सहित 50 पुलिसकर्मियों ने 18 ठिकानों पर दी दबिश.. नशे का कश देख अफसर भी हैरान

अगर कोई व्‍यक्ति 30 सितंबर 2021 से पहले अपना पैन और आधार नहीं लिंक कराया है तो उनका पैन इनऑपरेटिव हो जाएगा। इसके बाद वे कई तरह के वित्‍तीय लेनदेन भी नहीं कर पाएंगे। 

पढ़ें- Babita ji new pictures 2021 : ‘तारक मेहता’ की बबीत…

पैन और आधार लिंक करने का प्रोसेस
आयकर रिटर्न ई-फाइलिंग की नई वेबसाइट https://www.incometax.gov.in/ पर लॉग ऑन करें. यहां पर आपको एक जगह ‘लिंक आधार’ विकल्प मिलेगा। आपको इसी लिंक पर क्लिक करना है। इसके बाद पैन, आधार नंबर दर्ज करें. इसके बाद आधार-पैन लिंक का स्टेटस चेक करें।

पढ़ें- 7th pay commission latest update 2021 : सरकारी कर्…

पैन कार्ड इनएक्टिव होने पर जुर्माना तक अदा करना पड़ सकता है। पैन कार्ड को एक्टिव करने के लिए 1000 रुपए तक की लेट फीस देनी पड़ सकती है।

पढ़ें- सिद्धू को मिल सकती है पंजाब कांग्रेस के ‘कमान’! सि…

इनऐक्टिव होने पर ऐसा मान लिया जाएगा कि कानून के मुताबिक पैन को कोट नहीं किया गया। ऐसे में आप पर आयकर कानून के सेक्शन 272B के अंतर्गत 10,000 रुपये का जुर्माना लग सकता है।