दिवाली पर यहां खरीदिए सस्ता सोना, मिलेगी बंपर छूट, सिर्फ 5 दिनों के लिए होगा ऑफर

दिवाली पर यहां खरीदिए सस्ता सोना, मिलेगी बंपर छूट! Sovereign Gold Bonds: Now You Can Purchase Gold in Cheap Price from October 25

Edited By: , October 22, 2021 / 05:21 PM IST

नई दिल्लीः भारत देश में इन दिनों त्योहारों का सीजन चल रहा है और आगामी कुछ ही दिनों के भीतर दिवाली का त्योहार आने वाला है। इस मौके पर लोग जमकर सोने की खरीदी करते हैं। लेकिन महंगाई के इस दौर में लोग कम ही सोना खरीदते हैं। लेकिन भारत सरकार इस दिवाली आपको सस्ता सोना खरीदने का मौका दे रही है। यह ऑफर सिर्फ पांच दिनों के लिए रहेगा, जो 25 अक्टूबर से शुरू होगा।

Read More: बाजार में गिरावट का दौर जारी, 102 अंक टूटा सेंसेक्स, निफ्टी पहुंचा 18100 के करीब

वित्त मंत्रालय के मुताबिक, गोल्ड बॉन्ड की 2021-22 सीरीज के तहत अक्टूबर 2021 से मार्च 2022 के बीच चार चरणों में बॉन्ड जारी किए जाएंगे। इस सीरीज के तहत मई 2021 से सितंबर 2021 तक छह चरण में बॉन्ड जारी किए गए है। मंत्रालय ने कहा कि 2021-22 सीरीज-टप्प् की सब्सक्रिप्शन पीरियड 25 अक्टूबर से 29 अक्टूबर होगी और बॉन्ड दो नवंबर को जारी किए जाएंगे। निवेशकों को ऑनलाइन आवेदन और डिजिटल तरीके से पेमेंट करने पर 50 रुपए प्रति ग्राम की छूट दी जाएगी।

Read More: हवा के झोंके ने उड़ा दी जान्ह्वी कपूर की स्कर्ट.. ऐसे दिखीं बचाते.. वीडियो वायरल

यहां से खरीदें सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड?
मंत्रालय के मुताबिक, यह गोल्ड बॉन्ड सभी बैंकों, स्टॉक होल्डिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ैभ्ब्प्स्), डाकघर और मान्यता प्राप्त स्टॉक एक्सचेंजों, एनएसई (NSE) और बीएसई (BSE) के माध्यम से बेचे जाएंगे। बता दें कि स्माल फाइनेंस बैंक और पेमेंट बैंक में इनकी बिक्री नहीं होती है।

Read More: महिला एवं बाल विकास विभाग सहित इन विभागों में 3 लाख से अधिक पदों पर भर्ती, 10 दिन के भीतर शुरू होगी प्रक्रिया