New Business Ideas

New Business Ideas: नए साल में किफायती दाम में करें ये शानदार बिजनेस, होगी छप्पर फाड़ कमाई…

New Business Ideas: बेहद कम पैसों में इन्हें शुरू कर अंधाधुंध पैसे कमा सकते हैं। ये ऐसे बिजनसे हैं, जिनमें घाटा लगने के चांस बहुत कम है।

Edited By :   Modified Date:  January 1, 2024 / 06:34 PM IST, Published Date : January 1, 2024/6:34 pm IST

New Business Ideas: आजकल हर कोई अच्छे पैसें कमाने की चाहत रखता है। ऐसे में अगर आप भी मोटी कमाई के लिए कोई बिजनेस करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए बड़े काम की है। अगर आप भी नौकरी से तंग आ गए हैं और इस नए साल में आप भी कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, जो आपको इस साल मालामाल बना दे। तो आज हम आपको ऐसे शानदार बिजनेस आइडिया देने वाले हैं, जो कम पैसे में ज्यादा मुनाफा करके देगा। आपको यकीन नहीं होगा कि इतनी कम लागत साथ मोटी कमाई हो जाएगी। इन्हें शुरू करते ही लॉटरी निकल पड़ेगी।

Read more: Gangster Goldy Brar: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ आतंकी घोषित, गृह मंत्रालय ने की बड़ी कार्रवाई, ​जानें किस मामले में था मुख्य आरोपी? 

आज हम कुछ ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में चर्चा कर रहे हैं। जहां आप अपने शौक, कौशल और बजट के हिसाब से शुरू कर सकते हैं। हम जो बिजनेस आडिया दे रहे हैं। इनमें ज्यादा लागत नहीं आती है। यानी बेहद कम पैसों में इन्हें शुरू कर अंधाधुंध पैसे कमा सकते हैं। ये ऐसे बिजनसे हैं, जिनमें घाटा लगने के चांस बहुत कम है। ये सदाबहार है। यानी इनकी डिमांड साल भर बनी रहती है।   हम आपको कम लागत में भी लाखों कमाने का आसान तरीका बताने जा रहे हैं

देखें कम लागत पर शानदार बिजनेस

पौधों की दुकान

आज के समय में हर किसी को प्रदूषण, जलवायु परिवर्तन आदि समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोग स्वच्छ वायु पाने के लिए अपने घरों की बालकनी, छत आदि पर पेड़ पौधे लगाना पसंद करते हैं। इन पेड़-पौधों को वह पौधों की शॉप से खरीदते हैं। पौधों की शॉप खोल सकते हैं। यह एक अच्छा बिजनेस आइडिया है। इसमें लागत भी कम आती है। इस बिजनेस के जरिए कम पैसे में मोटी कमाई कर सकते हैं। पौधों की दुकान खोलने के लिए आपको मार्केट में एक अच्छी दुकान लेनी होगी, जहां पर आप अपना काम शुरू कर सकें।

पार्किंग

अगर आपके पास मेन मार्केट में अच्छी-खासी खुली जगह है, तो आप पार्किंग का काम शुरू कर सकते हैं। आजकल ज्यादातर लोग बाहर जाने के लिए पर्सनल व्हीकल का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में उन्हें पार्किंग की समस्या का सामना करना पड़ता है। अगर आप एक वाहन के 40-50 रुपये लेते हैं तो भी दिन भर में मोटी कमाई हो जाएगी। किराए की जगह लेकर भी पार्किंग का बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

जानवरों के खाने पीने की दुकान

जानवरों के खाने-पीने के सामान की दुकान भी खोलकर मोटी कमाई कर सकते हैं। आज कल बड़े शहरों में बहुत से लोग कुत्ते पालते हैं। कुछ लोग बिल्लियां भी पालते हैं। वहीं शहरों में दूध डेयरी के बिजनेस के लिए जानवर भी पाले जाते हैं। ऐसे में जानवरों के खाने पीने के सामान के जरिए मोटी कमाई कर सकते हैं। ऐसी दुकानें शहरों में कम होती है। लोगों को अपने कुत्तों के खाने का सामान लाने के लिए यहां-वहां भटकना पड़ता है।

Read more: CG News: महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने संभाला पदभार, अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

पुरानी कारों की बिक्री का बिजनेस

पुरानी कारों का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको तीन-चार लाख रुपए की लागत लगानी होगी। साथ ही आपको एक बड़ा गैराज भी लेना होगा। आज कल बहुत से लोग अपनी कार खरीदना चाहते हैं, लेकिन बजट नहीं होने के चलते पुरानी कारों की ओर रूख कर रहे हैं।

सिक्योरिटी एजेंसी

New Business Ideas: सिक्योरिटी एजेंसी खोलकर आप नौकरी देने वाले भी बन सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ एक कमरे की जरूरत है। यानी आप बेहद कम खर्च में इस बिजनेस में हाथ आजमा सकते हैं। बड़ी से बड़ी कंपनी हो या छोटे-छोटे काम करने वाले सर्विस सेक्टर के दफ्तर, हर किसी को सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी गार्ड्स की जरूरत पड़ती है। सिक्योरिटी गार्ड की डिमांड दिनों दिन बढ़ती जा रही है। इस बिजनेस में मंदी आने के चांस बेहद कम है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें