Business Ideas

Business Ideas: बिना स्टॉफ के मात्र 50 हजार रुपए में शुरू करें ये बिजनेस, हर रोज आसानी से कर सकते है मोटी कमाई

Business Ideas 50 हजार से कम में शुरू हो जाते हैं ये 4 ट्रेंडिंग बिजनेस, हर रोज करवा सकते हैं 4 से 5 हजार की कमाई

Edited By :   Modified Date:  December 16, 2023 / 06:02 PM IST, Published Date : December 16, 2023/6:01 pm IST

Business Ideas: कई लोग नौकरी से परेशान हो चुके है जिसके बाद मन में एक बार खुद का बिजनेस करने का तो ख्याल आता ही है। लेकिन इसमें सबसे पहले ख्याल आता है पैसों का। कोई भी बिजनेस शुरू करने से पहले इंवेस्टमेंट का पैसा और स्टॉफ की सैलेरी के लिए आपके पास पैसा हो ये जरूरी नहीं आज हम आपको कम बजट वाले ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है जिसे जानकार आप खुद अपनी बिजनेस स्टॉर्टअप कर सकते है। ऐसे कम इन्वेस्ट करके आप इन आईडियाज से अच्छी इनकम कर सकते हैं और आपको कहीं जाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

फूड पैकेजिंग

Business Ideas: अगर आप फ़ूड पैकेजिंग इंडस्ट्री में इंटर होना चाहते हैं तो इसकी शुरुआत 50 हजार रुपये से कम में की जा सकती है। ये एक ट्रेंडिंग बिजनेस है जिसमें आप हर रोज 4000 से 5000 रुपये की कमाई की जा सकती है।

बेवरेज और स्नैक्स एजेंसी

Business Ideas: अगर आप बेवरेज और स्नैक्स एजेंसी से जुड़ते हैं तो इसमें हर रोज अच्छी कमाई की जा सकती है। दरअसल बेवरेज और स्नैक्स की खपत काफी ज्यादा बढ़ चुकी है। ऐसे में आप अगर इसमें पैसे इन्वेस्ट करते हैं तो अच्छी कमाई की जा सकती है।

क्लाउड किचन

Business Ideas: अगर आपको या आपके परिवार में किसी को भी खाना बनाने का शौक है और आप इस शॉक को कमाई का जरिया बनाना चाहते हैं तो आप क्लाउड किचन शुरू कर सकते हैं। क्लाउड किचन वैसे तो ₹10,000 से लेकर ₹50,000 या उससे ज्यादा में भी शुरू हो सकता है, हालांकि शुरुआती दौर के लिए आप इनमें से कोई भी इनकम चुन सकते हैं जिससे आपकी जेब पर बोझ नहीं पड़ेगा। क्लाउड किचन शुरू करने के लिए आपके पास पैकिंग का पूरा समान होना चाहिए साथ ही साथ खाना तेजी से बनाने के लिए आपके पास जरूरी इक्विपमेंट होना चाहिए। इसके बाद आप फूड बिज़नेस के साथ जोड़कर अच्छी कमाई कर सकते हैं और हर रोज ₹5000 या उससे ज्यादा कमा सकते हैं।

ड्राईक्लीनर्स

Business Ideas: ड्राईक्लीनर्स की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, इस बिजनेस में काफी अच्छी कमाई भी है। अगर आप इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो 50 हजार रुपये से कम में इसे शुरू किया जा सकता है। इतना ही नहीं इसमें आपको घर से बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ती है।

ये भी पढ़ें- Parliament Security Breach: संसद में घुसे आरोपियों पर लगाई गई ये 7 धाराएं, जानें क्या है UAPA कानून?

ये भी पढ़ें- MP Sarkari Naukri 2024: क्लर्क-MTS समेत कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, फटाफट करें आवेजन, यहां देखें पूरी प्रक्रिया

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें