‘आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश’ के लिए राज्य सरकार ने मिलाया आईआईएम इंदौर से हाथ

'आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश' के लिए राज्य सरकार ने मिलाया आईआईएम इंदौर से हाथ

: , March 11, 2021 / 11:00 PM IST

इंदौर, 22 जनवरी (भाषा) मध्यप्रदेश को औद्योगिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य हासिल करने में मदद के लिए राज्य सरकार ने शुक्रवार को इंदौर के भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) के साथ हाथ मिलाया।

अधिकारियों ने बताया कि इस गठजोड़ को औपचारिक रूप देते हुए आईआईएम इंदौर के निदेशक प्रोफेसर हिमांशु राय और मध्यप्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम (एमपीएसआईडीसी) की ओर से औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग के प्रमुख सचिव संजय कुमार शुक्ला द्वारा समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। इस मौके पर राय ने कहा कि एमओयू के तहत प्रदेश में उद्योगों को सहायता प्रदान करने वाले ढांचे को मजबूत किया जाएगा ताकि कारोबार करने के मामले में आसानी हो सके।

आईआईएम इंदौर से गठजोड़ पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए शुक्ला ने कहा कि यह ‘आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश’ के लक्ष्य की दिशा में एक प्रगतिशील कदम है।

अधिकारियों ने बताया कि एमओयू के तहत आईआईएम इंदौर द्वारा राज्य सरकार की औद्योगिक नीतियों की थाह ली जाएगी और मौजूदा परिदृश्य के मुताबिक इनका आकलन किया जाएगा। इस करार के तहत ‘ब्रांड मध्यप्रदेश’ को नये सिरे से देश-दुनिया में स्थापित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के मकसद से आयोजित वैश्विक और राष्ट्रीय सम्मेलनों के बेहतर प्रबंधन के लिए आईआईएम इंदौर प्रदेश सरकार को आवश्यक परामर्श भी देगा। भाषा हर्ष

रंजन मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)