Tata Motors to hike price of passenger vehicles from January 19

TATA Motors : कम कीमत पर पसंदीदा कार खरीदने का आज आखिरी मौका, इस तारीख से बढ़ जाएंगे दाम

यात्री वाहनों की कीमतों में औसतन 0.9 प्रतिशत की वृद्धि करेगी, ताकि लागत में हुई बढ़ोतरी की आंशिक रूप से भरपाई की जा सके

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : January 18, 2022/1:03 pm IST

नयी दिल्ली, 18 जनवरी (भाषा) टाटा मोटर्स ने मंगलवार को कहा कि वह अपने यात्री वाहनों की कीमतों में 19 जनवरी से औसतन 0.9 प्रतिशत की वृद्धि करेगी, ताकि लागत में हुई बढ़ोतरी की आंशिक रूप से भरपाई की जा सके।

मुंबई स्थित वाहन विनिर्माता घरेलू बाजार में टियागो, पंच और हैरियर जैसे विभिन्न मॉडल बेचती है। टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा कि 19 जनवरी 2022 से विभिन्न मॉडलों की कीमत औसतन 0.9 प्रतिशत बढ़ाई जाएगी।

इसके साथ ही कंपनी ने ग्राहकों की प्रतिक्रिया के आधार पर एक विशिष्ट संस्करण की कीमत में 10,000 रुपये तक की कटौती की है। टाटा मोटर्स ने कहा, ‘‘कंपनी बढ़ी हुई लागत के एक महत्वपूर्ण हिस्से को खुद समायोजित कर रही है, लेकिन कुल लागत में तेज बढ़ोतरी ने उसे न्यूनतम मूल्य वृद्धि के जरिए कुछ भार ग्राहकों पर डालने को मजबूर किया।’’

यह भी पढ़ें: इन दो जिलों के स्कूली बच्चों को साइकिल खरीदने के लिए अब दिए जाएंगे ई- वाउचर, अन्य जिलों के लिए जारी होगा टेंडर

टाटा मोटर्स ने कहा कि 18 जनवरी 2022 को या उससे पहले बुक की गई कारों पर कीमतों में बढ़ोतरी का कोई असर नहीं होगा। इससे पहले मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने पिछले हफ्ते अपने विभिन्न मॉडलों की कीमतों में तत्काल प्रभाव से 4.3 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की थी।

यह भी पढ़ें: अनोखा क्रिकेट टूर्नामेंटः धोती-कुर्ता पहनकर बल्लेबाजों ने लगाए चौके-छक्के, संस्कृत में हो रही कमेंट्री

ऑटोमोबाइल कंपनियों का कहना है कि पिछले साल की तुलना में इस्पात, एल्युमीनियम, तांबा, प्लास्टिक और कीमती धातुओं के महंगा होने के कारण उन्हें कीमतों में बढ़ोतरी के लिए मजबूर होना पड़ा है।

 

 
Flowers