एक नजर में भा जाएगी TATA Punch.. 20 को लॉन्चिंग, इलेक्ट्रिक मॉडल भी आएगी? जानिए इसकी खूबियां

TATA Punch launch on 20th, electric model will also be launched? Know its features

Edited By: , October 5, 2021 / 11:31 AM IST

TATA Punch launch on 20th : नई दिल्ली।  देश के इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में Nexon EV जैसी कार से सबसे मजबूत पकड़ रखने वाली Tata Motors ने Tata Punch के इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) वेरिएंट को लेकर भी इस दौरान एक अहम बात कही। Tata Motors ने सोमवार को अपनी सबसे छोटी एसयूवी Tata Punch को रिवील किया। इसी के साथ इस कार की बुकिंग भी शुरू हो गई है।

पढ़ें- किसी की घिसटने, पिटाई और ब्रेन हेमरेज से हुई 8 मौतें, लखीमपुर खीरी की घटना में सामने आया पीएम रिपोर्ट

Punch को दुनिया के सामने लाने के बाद एक वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट (प्रोडक्ट लाइन) आनंद कुलकर्णी ने कहा कि कंपनी ने Tata Punch को अपने ALFA Architecture पर विकसित किया है।

पढ़ें- फेसबुक-वॉट्सएप की सेवा ठप होने से हाहाकार, मार्क जकरबर्ग ने कुछ ही घंटों में गंवाए 45,555 करोड़

इस प्लेटफॉर्म पर बनी गाड़ियों में हम Nexon और Tigor को इलेक्ट्रिक व्हीकल में कन्वर्ट कर चुके हैं. ऐसे में Punch को भी इलेक्ट्रिक कार में कन्वर्ट करने की क्षमता है।

पढ़ें- अब गाड़ियों के हॉर्न में केवल भारतीय वाद्ययंत्रों की आवाज सुनाई देगी, जल्द आने वाला है कानून

Tata Punch का लॉन्च
Tata Punch एक छोटी एसयूवी है. ये 4-मीटर से छोटी है और एक हैचबैक कार में एसयूवी के फीचर्स उपलब्ध कराती है. इसकी बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन 21,000 रुपये में कराई जा सकती है. अभी इसकी मार्केट प्राइस कंपनी ने रिवील नहीं की है, लेकिन इसे इसी महीने 20 अक्टूबर को लॉन्च किया जाना है।

पढ़ें- राजधानी के इस इलाके में अवैध हुक्का बार का भंडाफोड़, 8 हिरासत में लिए गए

जब उनसे Tata Punch के EV मॉडल की संभावना पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कंपनी अभी Tata Punch का मार्केट रिस्पांस देखेगी. वहीं देश में इलेक्ट्रिक कारों का सेगमेंट कैसे बढ़ता है, उस पर गौर करेगी।