The customer of this bank will get big benefit! New service started

इस बैंक के कस्टमर को मिलेगा बड़ा फ़ायदा! शुरू हुई नई सर्विस, लाभ पाने कैसे करें इस्तेमाल..यहां जानें

इस बैंक के कस्टमर को मिलेगा बड़ा फ़ायदा! शुरू हुई नई सर्विस, लाभ पाने कैसे करें इस्तेमाल..यहां जानें this bank will get big benefit

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : September 6, 2022/10:51 am IST

Big benefit to the customer: नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी ने अपने ग्राहकों की सहूलियत के लिए SMS बैंकिंग सेवाओं का विस्‍तार किया है। बैंक ने बताया कि अब ग्राहक 24/7×365 कहीं से भी हमारी सुविधाओं का लाभ आसानी से उठा सकते हैं। इसके लिए उन्‍हें बस एक SMS करना होगा।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

बैंक के ग्राहकों को अब अपना बैलेंस चेक करने के लिए नेट बैंकिंग या मोबाइल बैंकिंग का सहारा भी नहीं लेना होगा। वह घर बैठे अपना बैलेंस केवल SMS से भी चेक कर सकते हैं।

Read more: राशन दुकानों में हो रही घटिया चावल की आपूर्ति, इल्ली और रेंगते कीड़े का वायरल हुआ वीडियो, IBC24 की खबर का असर 

Big benefit to the customer: HDFC बैंक के अनुसार, नई SMS सुविधा के जरिये ग्राहक अपने खाते का बैलेंस और समरी जान सकेंगे। इसके अलावा लोन के आवेदन, क्रेडिट कार्ड मैनेज करना, चेकबुक की रिक्‍वेस्‍ट डालना और अकाउंट स्‍टेटमेंट की रिक्‍वेस्‍ट डालने जैसे काम कहीं से भी कर सकेंगे।

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) तकनीक से लैस इस SMS बैंकिंग सुविधा का लाभ उठाने के लिए ग्राहक को बड़ा मैसेज नहीं करना होगा। आप घर बैठे सामान्य भाषा में अपने खाते से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Read more: तय मानकों के विपरीत संचालन के चलते तीन दवा दुकानों में दबिश, इतने दिनों के लिए किया गया निलंबित 

बैंक ने ट्वीट करके दी जानकारी
Big benefit to the customer: HDFC बैंक ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस SMS बैंकिंग फैसिलिटी के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि ग्राहक अब घर बैठे अपने मोबाइल के एसएमएस के जरिए ही केवल बहुत से बैंकिंग सर्विसेज का फायदा उठा सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को केवल अपना कस्टमर आईडी के आखिरी के 4 डिजिट और अकाउंट नंबर के आखिरी के 4 डिजिट को 7308080808 पर भेजना होगा।

इस प्रोसेस के बाद ग्राहक का नंबर बैंक के SMS बैंकिंग के लिए रजिस्टर हो जाता है। इसके बाद ग्राहक जब चाहें तब SMS के जरिए आसानी से किसी भी बैंकिंग सर्विसेज का फायदा उठा सकते हैं।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें