The world's largest electronic wholesale market will be

विश्व का सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक होलसेल मार्केट हो जाएगा बंद, इस देश की सरकार ने लिया फैसला

चीन को दुनियां का इलेक्ट्रॉनिक हब माना जाता है। दुनिया के लगभग सभी देशो में चीन का सामान बिकता है। लेकिन चीन सरकार नें एक बड़ा फैसला लेते हुए दुनिया के सबसे बड़े इलेक्टॉनिक होलसेल मार्केट बंद करनें का आदेश जारी कर दिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : August 31, 2022/7:54 pm IST

WORLD’S BIGEST ELECTRONICS MARKET CLOSING: चीन को दुनियां का इलेक्ट्रॉनिक हब माना जाता है। दुनिया के लगभग सभी देशो में चीन का सामान बिकता है। लेकिन चीन सरकार नें एक बड़ा फैसला लेते हुए दुनिया के सबसे बड़े इलेक्टॉनिक होलसेल मार्केट बंद करनें का आदेश जारी कर दिया गया है। सरकार नें इस आदेश को कई अलग कारणो की वजह से लिया है। जिनमें कोरोना मुख्य है। जानकारी के लिए मैं बता देता हूं। चीन से निकले कोरोना नें चीन में ही पैर जमा लिया है। चीन के सबसे बड़े इलेक्ट्रॉनिक मार्केट SHENJHEN को सरकार नें कुछ दिनो तक बंद करनें के लिए आदेश जारी कर दिए हैं।

READ MORE: Belinda Love Raigear: ‘700 पुरुषों के साथ सो चुकी हूं’, सेक्स करने में नहीं लगती है शर्म, इस एक्ट्रेस ने दिया बेबाकी से जवाब, देखें हॉट तस्वीरें

इस वजह से बंद होगा मार्केट 

कोरोना का चीन में कहर जारी हैं वहां विश्व के मुकाबले अधिक संख्या में लोग बीमार पड़ रहे हैं। चीन दुनिया का सबसे जनसंख्या वाला देश भी है। इसके कारण अन्य देशो के मुकाबले चीन के बाजार में ज्यादा भीड़ भाड़ का सामना करना होता है। जिसके कारण नॉर्मल स्थित नही बन पाती जिसका उपयोग कर के कोविड से निकला जा सके । इसिलिए सरकार नें भारत जैसे लॉक डाउन लगा दिया है। चीन में एप्पल जैसी नामी कंपनियो के बहुत से पार्ट और चिप वैगेरा बनती है।

Read More: मेडिकल कॉलेज के पास ऐसी हालत में मिला नवजात, देखकर लोगों के उड़ गए होश 

सभी कंपनियो को जारी किए निर्देश

चीन सरकार नें देश में कार्य कर रही सारी कंपनियोंं को अलर्ट करते हुए कहा है कि, आप बाहर ना निकलें ना भी B2B बिजिनेस को चलाएं। जिससे कि रोड में क्राउड का सीन क्रिएट होता है। सरकार नें एसा करनें पर फाइन लगानें का भी प्रावधान रखा है। इस वजह से दुनिया के कई देशो में इलेक्ट्रॉनिक का मार्केट प्रभावित होनें वाला है।

Read More: इस गंभीर स्थिति में हुई भारतीय महिला पर्यटक की मौत, मचा हड़कंप, इस देश की स्वास्थ्य मंत्री ने दिया इस्तीफा