FD Rate Hike: एफडी कराने वाले ग्राहकों के लिए बड़ा अपडेट! इन चार बैंकों ने बढ़ा दिया ब्याज, यहां देखें कहां होगा कितने का मुनाफा... | FD Rate Hike | FD Interest Rate Hike

FD Rate Hike: एफडी कराने वाले ग्राहकों के लिए बड़ा अपडेट! इन चार बैंकों ने बढ़ा दिया ब्याज, यहां देखें कहां होगा कितने का मुनाफा…

FD Rate Hike | FD Interest Rate Hike : एफडी कराने वाले ग्राहकों के लिए बड़ा अपडेट! इन चार बैंकों ने बढ़ाया ब्याज, देखें कहां होगा कितना मुनाफा...

Edited By :   Modified Date:  March 20, 2024 / 06:15 PM IST, Published Date : March 20, 2024/6:15 pm IST

FD Rate Hike: नई दिल्ली। आजकल लोग अपनी इनकम की सेविंग के लिए कोई न कोई विकल्प ढूंढते हैं। आज हम आपको बताते हैं कि कौन से बैंक में आपको सबसे ज्यादा ब्याज किसमें और कितना मिलेगा। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की एमपीसी घोषणाओं से ठीक एक दिन पहले सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंक केनरा बैंक ने सावधि जमा पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं।

Read more: Flight Tickets: होली पर घर जाना हुआ मुश्किल! हवाई टिकट के बढ़े दाम, जानें नए रेट… 

इन चार बैंकों ने बढ़ा दिए एफडी रेट

केनरा बैंक

केनरा बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, 2 करोड़ रुपये से कम की जमा पर नई ब्याज दरें 5 अप्रैल 2023 से प्रभावी हैं। एफडी ब्याज दरों में संशोधन के बाद, केनरा बैंक अपने नियमित ग्राहकों को 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की परिपक्वता अवधि वाली कॉलेबल जमा पर 4 प्रतिशत से 7.25 प्रतिशत तक की ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है। जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 4 फीसदी से 7.75 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है।

एफडी ब्याज दरों में संशोधन के बाद, केनरा बैंक अपने नियमित ग्राहकों को 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की परिपक्वता अवधि वाली कॉलेबल जमा पर 4 प्रतिशत से 7.25 प्रतिशत तक की ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है। जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 4 फीसदी से 7.75 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से 4 प्रतिशत से लेकर 9.01 प्रतिशत का ब्याज निवेशकों को दिया जा रहा है। वरिष्ठ नागरिकों को 4.40 प्रतिशत से लेकर 9.25 प्रतिशत का ब्याज निवेशकों को मिल रहा है। बैंक में सबसे ज्यादा ब्याज 9.25 प्रतिशत की एफडी पर दिया जा रहा है। बैंक में 5 साल की एफडी पर 8.25 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है। बैंक ने एक मार्च को ब्याज दरों में बदलवा किया था।

शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक

शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से सामान्य निवेशकों को 3.50 प्रतिशत से लेकर 8.70 प्रतिशत तक का ब्याज दिया जा रहा है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 4 प्रतिशत से लेकर 9.20 प्रतिशत तक ब्याज बैंक द्वारा दिया जा रहा है। बैंक में सबसे ज्यादा ब्याज 12 महीने से लेकर 18 महीने की एफडी पर मिल रहा है। बैंक में 5 साल की एफडी पर 7 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है। बैंक ने 2 मार्च को एफडी की ब्याज दरों में बदलाव किया था।

Read more: Satta Matka: सटोरियों पर कसा शिकंजा, सट्टा-पट्टी करते 19 लोग गिरफ्तार, लाखों रुपए की नकदी जब्त 

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक

FD Rate Hike: उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से सामान्य निवेशकों को 3.75 प्रतिशत से लेकर 8.50 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है। बैंक द्वारा अधिकतम 8.5 प्रतिशत का ब्याज 15 महीने की एफडी पर दिया जा रहा है। वरिष्ठ नागरिकों को सभी अवधि की एफडी पर अतिरिक्त 0.50 प्रतिशत का ब्याज मिल रहा है। इसके अलावा एक साल की एफडी पर 8.25 प्रतिशत, 990 दिन की एफडी पर 7.75 प्रतिशत और 5 साल की एफडी पर 6.50 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है। बैंक द्वारा 7 मार्च को ब्याज दरों में बदलवा किया गया था।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 

 
Flowers