5 रुपए का ये नोट बदल सकती है आपकी किस्मत, रातो रात हो सकते हैं मालामाल, जानें कैसे

This 5 rupee note can change your luck, you can become rich overnight, know how

Edited By: , October 14, 2021 / 08:21 PM IST

नई दिल्लीः कोरोना काल में किसी की नौकरी चली गई तो कोई आर्थिक रुप से परेशान हो गया। ऐसे में लोग नौकरी के साथ साथ आय का अन्य साधन खोज रहे है। तमाम दफ्तरों और कंपनियों में जाकर नौकरी की तलाश कर रहे है। ऐसे हालात में हम आपको कुछ ऐसे आइडिया दे रहे हैं, जिससे आप घर बैठे ही कमाई कर सकते है।

read more :अब मरीजों को आधी कीमत में उपलब्ध होगी दवा, प्रदेश भर में खुलेंगे 188 मेडिकल स्टोर्स, सीएम बघेल श्री धनवंतरी दवा योजना का कल करेंगे शुभारंभ

अगर आपके पास इस तरह का 5 रुपये का नोट है तो आप घर से बाहर निकले बिना 30,000 रुपये तक बेहद आसान तरीके से कमा सकते हैं। दरअसल, Coinbazzar वेबसाइट पर बेच ऐसे नोट की बोली लगाई जा रही है। इस नोट की खासियत ये है कि इस पर ट्रैक्टर की तस्वीर होनी चाहिए। साथ ही इसमें 786 अंक भी लिखा होना चाहिए। इस नोट को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने जारी किया है। ये नोट काफी रेयर माना जाता है। अगर आपके पास भी ऐसा नोट है तो आप हजारों रुपये कमा सकते हैं।

read more : कहीं आप भी न फंस जाना ट्रैफिक जाम में, रायपुर पुलिस ने दशहरा उत्सव के मद्देनजर बनाया रोड प्लान

यदि आपके पास ऐसे नोट है तो सबसे पहले आपको coinbazzar.com की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल पर लगा सकते हैं। वहां से इंट्रेस्टेड लोग आपसे संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही पैसे कमा सकते है।

read more : मोदी सरकार का बड़ा फैसला, खाद्य तेलों की कीमतों में आएगी भारी गिरावट

आरबीआई ने दी है ये नसीहत
पुराने सिक्कों और इस तरह के नोटों की बिक्री को लेकर केंद्रीय बैंक आरबीआई ने लोगों को अलर्ट किया है। किसी वेबसाइट पर ऐसे नोटों और दुर्लभ सिक्‍कों की ऑनलाइन बिक्री दो पार्टी के बीच के नेगोशिएशन पर निर्भर करती है। इसमें आरबीआई का कोई रोल नहीं होता।