समोसा-कचोरी बेचने के लिए इस शख्स ने छोड़ दी गूगल की नौकरी, कमाई 50 लाख के पार | This man quit Google's job to sell samosa-kachori, earning 50 lakh

समोसा-कचोरी बेचने के लिए इस शख्स ने छोड़ दी गूगल की नौकरी, कमाई 50 लाख के पार

समोसा-कचोरी बेचने के लिए इस शख्स ने छोड़ दी गूगल की नौकरी, कमाई 50 लाख के पार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : August 20, 2020/9:24 am IST

नई दिल्ली। हर किसी की इच्छा होती है कि वह मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी करें। इसके लिए वह जी तोड़ मेहनत भी करते हैं। वहीं आपको यह जानकार हैरानी होगी कि एक शख्स ने गूगल जैसी मल्टीनेशनल कंपनी में मिले नौकरी को ठूकराकर समोसे-कचोरी की दुकान खोल ली।

Read More News: जीभ लपलपाते टॉयलेट से निकला सांप, शख्स के उड़ गए होश.. वीडियो वायरल

दरअसल यह कहानी है मुनाफ कपाड़िया की। गूगल में अकाउंट स्ट्रैटजिस्ट के पद पर नौकरी की। लेकिन कुछ ही समय बाद समोसे बेचने के लिए गूगल की नौकरी छोड़ दी। मुनाफ ने बताया की नौकरी के दौरान ही वह टीबीके नामक कंपनी से डिलीवरी किचन की शुरुआत की और ऑनलाइन ऑर्डर लेने लगे।

Read More News: सफाईकर्मियों के छुट्टी के दिन इंदौरियों ने थाम ली थी झाड़ू, मिनी मुंबई के सिर सजा स्वच्छता का ताज, सर्वेक्षण में लगातार चौंथी बार जीता चैंपियन का खिताब

इस बीच मुनाफ ने मां नफीसा के हाथ से बने व्यंजन बेचने शुरू कर दिए। इनका स्वाद लोगों को बेहद पसंद आने लगा। इसके बाद धीरे-धीरे बिजनेस बढ़ने लगा। इसी बीच फोर्ब्स इंडिया से उन्हें एक दिन फोन आया कि वे ’30-अंडर-30′ अंक के लिए उन्हें कवर करना चाहते हैं। इस फोन ने मुनाफ के अंदर जोश भर दिया। उन्हें इस बात का अंदाजा हो गया कि इनके व्यंजन की खुशबू फोर्ब्स तक पहुंच गई है।

Read More News: छत्तीसगढ़ सबसे साफ राज्य, 25 हजार की जनसंख्या में पाटन सबसे स्वच्छ

इसके बाद मुनाफ का कारोबार तेजी से बढ़ता गया। आज के समय में उनका सालाना इनकम 50 लाख के पार हो रहा है। उन्होंने 2019 तक मुंबई के कई शहरों में अपनी ब्रांच खोल डाली। मुनाफ ने अपने व्यंजन का स्वाद दिवंगत ऋषि कपूर, रानी मुखर्जी, रीतिक रोशन समेत तमाम बॉलीवुड की हस्तियों की जुबान तक पहुंचा। वहीं अभी कोरोना महामारी के चलते अभी मुनाफ के किचन बंद हैं।

Read More News: अमेरिका की डेथ वैली ने गर्मी के तोड़े 107 साल के रिकॉर्ड, तापमान 130 डिग्री फॅरनहाइट