Today Fuel Price Latest: Petrol Diesel Rate Hike 51.7 Percent

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में ताबड़तोड़ बढ़ोतरी, जनता को महंगाई का डबल डोज, अब एक लीटर के लिए देने होंगे इतने रुपए

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में ताबड़तोड़ बढ़ोतरी, जनता को महंगाई का डबल डोज! Today Fuel Price Latest: Petrol Diesel Rate Hike 51.7 Percent

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : August 7, 2022/10:18 am IST

ढाकाः Today Fuel Price Latest पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर भारत सहित दुनिया के कई देश की जनता परेशान हैं। लगातार कच्चे तेल की कीमतों में उतार चढ़ाव के चलते जनता महंगाई की मार झेल रही है। इसी बीच खबर आ रही है कि भारत के पड़ोसी देश ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में ताबड़तोड़ बढ़ोतरी की है। बताया जा रहा है कि इंधन के दाम में कल रात से 51.7 फीसदी बढ़ाए गए हैं।

Read More: Crime News : रायपुर के बसंत विहार कॉलोनी में फायरिंग | कार में मिली एक कटी उंगली और जूता.देखिए Video

Today Fuel Price Latest मिली जानकारी के अनुसा पेट्रोल-डीजल के नए रेट रात 12 बजे से लागू कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि बढ़े हुए दाम के बाद एक लीटर ऑक्टेन की कीमत अब 135 टका हो गई है। बता दें कि पहले एक लीटर ऑक्टेन की कीमत 89 टका था। बताया जा रहा है कि कीमतों में बढ़ोतरी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी होने के चलते किया गया है।

Read More: Aaj Ka Rashifal 07 August 2022: दान से होगा कल्याण | सूर्य विपरीत होने पर करें ये उपाय

वहीं, बिजली, ऊर्जा और खनिज संसाधन मंत्रालय ने फ्यूल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर बयान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में ईंधन के दाम में हुई वृद्धि के चलते यह फैसला हुआ है। कम दाम पर ईंधन बेचने की वजह से बांग्लादेश पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन को फरवरी से जुलाई के बीच 8,014.51 टका का नुकसान हुआ है।

Read More: 7 अगस्त का इतिहास : तीन देशों के राष्ट्रगान लिखने वाले महाकवि रवींद्रनाथ टैगोर की पुण्यतिथि, जानें आज की अन्य महत्वपूर्ण घटनाएं

बांग्लादेश अपने विदेशी मुद्रा भंडार को बढ़ाने के प्रयासों के बीच विश्व बैंक और एशियाई विकास बैंक से 2 अरब डॉलर की मांग कर रहा है। बांग्लादेश की 416 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था वर्षों से दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था रही है, लेकिन रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण बढ़ती ऊर्जा और खाद्य कीमतों ने इसके आयात बिल और चालू खाते के घाटे को बढ़ा दिया है।

Read More: 12वीं पास युवक ने खुद को बताया MBBS डॉक्टर, अवैध रूप से कर रहा था ये काम, स्वास्थ अमले ने दी दबिश