Twitter usage will not be free, new features will make it better, CEO Parag Agarwal is worried about this

Twitter यूज फ्री नहीं होगा, नए फीचर्स से बनेगा बेहतर, CEO पराग अग्रवाल को सता रही ये चिंता..जानें क्या है एलन मस्क का प्लान

कमर्शियल और गवर्नमेंट यूजरों के लिए आने वाले समय में ट्विटर फ्री नहीं होगा। उद्योगपति एलन मस्‍क ने इसके संकेत दे दिए हैं। इसके लिए कुछ फीस वसूली जाएगी। हालांकि, एलन मस्‍क ने यह भी कहा है कि कैजुअल यूजरों के लिए यह माइक्रोब्‍लॉगिंग प्‍लेटफॉर्म हमेशा फ्री रहेगा। हाल में मस्‍क ने ट्विटर को खरीदा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : May 4, 2022/5:19 pm IST

Twitter will no longer be free: माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स एलन मस्‍क की हो चुकी है, दुनिया में इसके करोड़ों-करोड़ यूजर हैं। इसकी कमान हाथों में लेने के कुछ ही दिन बाद एलन मस्‍क (Elon Musk) ने बड़ा ऐलान कर दिया है। आगे ट्विटर इस्‍तेमाल करने के पैसे देने की आशंका जताई जाने लगी है। एलन मस्‍क ने कहा है कि कमर्शियल और गवर्नमेंट यूजरों को इसके लिए कुछ कीमत चुकानी पड़ सकती है। अभी यह बात जरूर कही है कि कैजुअल यूजरों के लिए यह प्‍लेटफॉर्म हमेशा फ्री रहेगा।

फ्री स्पीच की वकालत

गौरतलब है कि मस्‍क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदा है। इस तरह की खबरें हैं कि वह इसमें आमूलचूल बदलाव कर सकते हैं। इसके तहत कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल और पॉलिसी हेड विजय गाड्डे को हटाया भी जा सकता है। कंपनी की बागडोर को हाथ में लेते ही एलन मस्‍क ने फ्री स्‍पीच की बात कही थी। ट्विटर पर पक्षपात का आरोप लगता रहा है। एलन मस्‍क के इस बयान को इसी चीज के साथ जोड़कर देखा गया था।

नए फीचर्स, ओपन सोर्स एल्गोरिदम के साथ होगा ट्विटर

Twitter will no longer be free: मस्क ने हाल में ट्विटर में नए फीचर्स जोड़ने की बात कही थी। एक ट्वीट करते हुए उन्‍होंने लिखा था कि वह नए फीचर्स, ओपन सोर्स एल्गोरिदम के साथ ट्विटर को पहले से बेहतर प्रोडक्ट बनाना चाहते हैं। ट्विटर में आपार संभावनाएं हैं। वह कंपनी के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं। मस्क लंबे समय से ट्विटर पर फ्री स्पीच की वकालत कर रहे हैं, जिसे लेकर कुछ लोगों में डर भी था कि कहीं Twitter पर से सभी रेगुलेशन का हटा लिया जाएगा। एलन मस्क (Elon Musk) ने पहले कहा था कि अगर Twitter को लोगों का विश्वास चाहिए, तो उसे राजनीतिक रूप से तटस्थ रहना होगा।

पराग अग्रवाल को सता रही ये चिंता

हाल में एक नई रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया था कि वो कंपनी खरीदते ही Twitter CEO Parag Agrawal को हटा देंगे। लेकिन, भारतीय मूल के पराग अग्रवाल अपनी जॉब को लेकर परेशान नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वो अपनी जॉब से ज्यादा कंपनी के भविष्य को लेकर चिंतित हैं। एक ट्विटर यूजर ने हाल ही में ट्वीट किया था कि वो ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल के लिए बुरा फील कर रहे हैं, उनके पास प्लान्स थे लेकिन अब उनको और उनकी पूरी टीम को लेकर अनिश्चितता है।

कई कर्मचारियों को हटा सकते हैं मस्क

इस ट्वीट का जवाब देते हुए पराग अग्रवाल ने कहा कि वो अपनी जॉब को लेकर चिंतित नहीं है, उन्हें कंपनी के भविष्य को लेकर चिंता है, उन्होंने आगे कहा है कि उनके लिए बुरा फील ना करें, जो सबसे ज्यादा जरूरी है वो सर्विस और उसे इम्प्रूव करने वाले लोग हैं। इससे पहले दूसरे यूजर ने उनसे पूछा था कि क्या उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया है, जिसका जवाब देते हुए पराग अग्रवाल ने कहा था कि नहीं वो यहां है, लेकिन वो भी मानकर चल रहे हैं कि मस्क उनको और दूसरे कई कर्मचारियों को कंपनी से निकाल सकते हैं।

कंपनी के मैनेजमेंट पर भरोसा नहीं

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार मस्क ने ट्विटर के नए सीईओ को लेकर पहले ही प्लान बना लिया है। हालांकि, उनकी ट्विटर खरीदने की डील इस साल के अंत तक पूरी होगी, पराग अग्रवाल को पिछले साल नवंबर में कंपनी का सीईओ बनाया गया था। पिछली कई रिपोर्ट्स के अनुसार अगर मस्क पराग को ट्विटर कंट्रोल चेंज होने के साल भर के अंदर कंपनी से निकालते हैं तो उन्हें 43 मिलियन डॉलर देना होगा, इससे पहले मस्क ने कहा था उन्हें कंपनी के मैनेजमेंट पर भरोसा नहीं है।

read more: कैदियों के लिये वॉयस और वीडियो कॉल सुविधा बंद करने पर महाराष्ट्र सरकार से जवाब तलब

read more: श्रद्धालुओं से भरी बस और ट्रक के बीच टक्कर में दंपत्ति की मौत, 12 घायल

read more: भूमि अधिग्रहण में अनियमितता : गाजियाबाद की तत्कालीन जिलाधिकारी निलंबित