ARMY  BHARTI : 10वीं पास के लिए सेना में निकली बंपर भर्ती

ARMY  BHARTI: 10वीं पास के लिए सेना में निकली बंपर भर्ती, इस तारीख से करें आवेदन देखें डिटेल्स

Edited By :   September 18, 2023 / 02:49 PM IST

ARMY  BHARTI : नई दिल्ली।  अगर आपने भी अपनी 10वीं की परीक्षा पास कर ली है और सेना में अपनी सेवा देना चाहते हैं तो सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। मुख्यालय दक्षिणी कमान (सेना) ने एमटीएस सहित विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी कल, आज से 18 सितंबर से ही आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की लास्ट डेट 9 अक्टूबर 2023 रखी गई है।

यह भी पढ़ेंः Sidhi News: सीधी में भारी बारिश से आफ़त, टूटा नदी का बांध, अब तक तीन लोग नदी में बहे 

ARMY  BHARTI :  बता दें कि सेना द्वारा जारी किए आधिकारिक भर्ती विज्ञापन के अनुसार जिन खाली पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। उनमें एमटीएस (मैसेंजर) के 14 पद, एमटीएस (दफ्तर) के 4 पद, धोबी के 3 पद, कुक के 3 पद, मजदूर के 4 पद और एमटीएस माली के 2 पद शामिल हैं। आवेदन मुख्यालय दक्षिणी कमान (सेना) की आधिकारिक वेबसाइट hqscrecruitment.in के जरिए करना होगा। अगर आप 10वीं पास कर चुके हैं तो आपको सेना में जाने का ये सुनहरा मौका है।

यह भी पढ़ेंः Jawan Box Office Collection Day 11: दुनियाभर में जवान का जलवा कायम, धुंआधार कमाई से हिला डाला पूरा बॉक्स ऑफिस, यहां जाने 11वें दिन का कलेक्शन 

ऐसे करें आवेदन

ARMY  BHARTI :  आवेदन करने वाले युवा की उम्र 18 वर्ष के 26 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं ऊपरी उम्र सीमा में ओबीसी श्रेणी को 4 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग को 6 वर्ष की छूट भी दी गई है। सबसे पहले आप आधिकारिक वेबसाइट hqscrecruitment.in पर जाना होगा होम पेज पर दिए गए भर्ती सेक्शन पर क्लिक करें नोटिफिकेशन में बताए गए नियमों के अनुसार अप्लाई करें।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें