छत्तीसगढ़ में बीज के 42 नमूने हुए फेल, इधर खाद की किल्लत के बीच कीमतें हुई दोगुनी

छत्तीसगढ़ में बीज के 42 नमूने जांच में फेल पाए गए हैं। इसके साथ ही रासायनिक उर्वरक के 45 नमूने भी अमानक पाए गए हैं। जिसके बाद अब कृषि विभाग ने कंपनियों को नोटिस जारी कर बीज, उर्वरक को बेचने पर रोक लगाई है।

Edited By: , August 1, 2021 / 12:08 PM IST

Latest Cg news Hindi

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीज के 42 नमूने जांच में फेल पाए गए हैं। इसके साथ ही रासायनिक उर्वरक के 45 नमूने भी अमानक पाए गए हैं। जिसके बाद अब कृषि विभाग ने कंपनियों को नोटिस जारी कर बीज, उर्वरक को बेचने पर रोक लगाई है।

Read More News:  छत्तीसगढ़ में एक्टिव कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2 हजार से नीचे, आज सिर्फ 102 नए संक्रमितों की पुष्टि

इधर किल्लत के बीच खाद की कीमत हुई दोगुनी

Latest Cg news Hindi : प्रदेश में खाद की किल्लत के बीच बाजार में खाद की कीमतें लगभग दोगुनी हो गई है। बता दें कि सोसायटी कर्मचारियों के हड़ताल के चलते खाद की किल्लत हो रही है। इस बीच कीमतों में हुई बढ़ोतरी ने किसानों की परेशानी बढ़ा दी है। बता दें कि प्रदेश के 2058 सोसायटीकर्मी आंदोलन कर रहे हैं।

Read More News:  TokyoOlympics2020 : रजत पदक विजेता मीराबाई चानू पर बनेगी फिल्म, सेउती फिल्म्स प्रोडक्शन्स ने किया करार

अंबिकापुर में 20 लाख की बीज से भरा ट्रक गायब

अंबिकापुर में 20 लाख की बीज से भरा ट्रक के गायब होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि ट्रक करीब 15 दिन पहले रायपुर जाने निकला था, लेकिन अब तक रायपुर नहीं पहुंचा है। व्यापारी ने ड्राइवर और ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

Read More News: लंबे इंतजार के बाद 14580 चयनित शिक्षकों की नियुक्ति के लिए वित्त विभाग की हरी झंडी, सीएम बघेल ने ट्वीट कर कही ये बात